गुजरात में चुनाव बाद हिंसा के आरोप में 13 लोग गिरफ्तार

गांधीनगर (आरएनएस)। गुजरात में गांधीनगर जिले के कलोल निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव बाद हुई हिंसा हो गई थी। इस मामले के संबंध में पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राज्य विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में सोमवार को कलोल निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के दौरान एक पोलिंग बूथ पर मतदान को लेकर कांग्रेस उम्मीदवार बलदेवजी ठाकोर और भाजपा कार्यकतार्ओं के बीच तीखी बहस हुई थी। इस दौरान बीजेपी के एक कार्यकर्ता पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसके बाद कार्यकर्ता को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। बीजेपी कार्यकर्ता पर हुए हमले से आक्रोशित पार्टी के कार्यकतार्ओं समेत एक भीड़ ने वोटिंग खत्म होने के बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यालय पर हमला किया और उसमें तोडफ़ोड़ की। भीड़ ने बलदेवजी ठाकोर को घेर लिया और उन्हें पीटने का भी प्रयास किया।
हिंसा के बढऩे से दोनों पक्षों के कार्यकर्ता भारी संख्या में जमा होने लगे, लेकिन गांधीनगर जिला पुलिस अधीक्षक तरुण दुग्गल और उनकी टीम ने समय रहते कलोल पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। कांग्रेस पार्टी के कलोल निर्वाचन क्षेत्र के प्रभारी मुकेश पटेल ने आरोप लगाया कि लाठी और पाइप से लैस भाजपा कार्यकतार्ओं ने कार्यालय पर हमला किया और धमकी दी है कि वे बलदेवजी ठाकोर को मार देंगे।
इन आरोपों को खारिज करते हुए बीजेपी उम्मीदवार बकाजी ठाकोर ने दावा किया कि बलदेवजी को एहसास हो गया था कि वह चुनाव हार रहे हैं। इसलिए उनके कार्यकतार्ओं ने पहले बीजेपी कार्यकतार्ओं पर हमला किया और उनके वाहनों में तोडफ़ोड़ की थी।


शेयर करें