करीब डेढ़ घंटे के बाद ठीक हुआ व्हट्सएप का सर्वर, लोगों को मैसेज भेजने में आ रही थी दिक्कत

नई दिल्‍ली।  पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हट्सएप देशभर में डाउन होने के बाद अब ठीक हो गया है। व्‍टसअप का सर्वर करीब डेढ़ घंटे तक बंद रहने के बाद सही हुआ है। यूजर्स को अब मैसेज भेजने और रसीव करने में कोई परेशानी नहीं हो रही है। व्‍टसअप पहले की तरह सही तरीके से काम कर रहा है। कई उपयोगकर्ताओं ने सेवा बहाली की पुष्टि की।
भारत और दुनिया के कई हिस्सों में व्हॉट्सऐप की सेवाएं मंगलवार दोपहर को बाधित हो गईं। इस दौरान हजारों उपयोगकर्ता मेटा के स्वामित्व वाले मंच पर संदेश भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ थे। सेवाएं बाधित होने के बीच व्हॉट्सऐप ने कहा था कि वह बहाली के लिए काम कर रही है। मेटा कंपनी के प्रवक्ता ने बयान में कहा, ‘‘हमें जानकारी है कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हॉट्सऐप को बहाल करने पर काम कर रहे हैं।”
इस बीच, ट्विटर पर ‘हैशटैग व्हॉट्सऐप डाउन’ ट्रेंड करने लगा और कई उपयोगकर्ताओं ने इस मुद्दे पर मजेदार मीम शेयर किए। डाउनडेटेक्टर हीटमैप ने दिखाया कि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता सहित प्रमुख शहरों में व्हॉट्सऐप उपयोगकर्ता सेवाओं में व्यवधान से प्रभावित थे। डाउनडेटेक्टर ने बताया कि करीब 29,000 उपयोगकर्ताओं ने व्यवधान की शिकायत की।