सीएम धामी के सुरक्षागार्ड की रायफल से गोली चलने से मौत

देहरादून।  उत्तराखंड  के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सुरक्षा गार्ड की गुरुवार को गोली लगने से संदिग्‍ध्‍ा परिस्थितियों में मौत हो गयी। यह दुर्घटना है या आत्‍महत्‍या इस बारे में कोई भी अधिकारी कुछ कहने की स्थिति में नहीं है। दोपहर को सीएम आवास और राजभवन के बीच में बनी बैरक में गार्ड का शव मिला।
जानकारी के अनुसार, घटना तीन बजे की है। बताया जा रहा है कि सीएम सुरक्षा में तैनात प्रमोद रावत नाम के गार्ड की  सरकारी राइफल से अचानक गोली चली,  गोली की आवाज सुनकर वहां तैनात कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। जब ये सभी वहां पहुचे तो तब तक प्रमोद की मौत हो गयी थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई।
मृतक गार्ड प्रमोद पौड़ी जिले का रहने वाला था। वह 2007 बैच का सिपाही था। वर्तमान में वह 40वीं बटालियन पीएसी में था। बताया जा रहा है कि घर में भागवत थी तो इसके लिए वह लगातार छुट्टी की मांग कर रहा था। छुट्टी नहीं मिली तो उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।
एडीजी अभिनव कुमार के अनुसार कि गोली एके-47 से ठोड़ी से सटकर लगी है। अब यह दुर्घटनावश लगी है या आत्महत्या है इस बात की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि छुट्टी 16 जून से मांगी जा रही थी ऐसे में अगर आत्महत्या की है तो यह वजह नहीं हो सकती है। वहीं, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर का कहना है कि गार्ड की छुट्टी 16 जून से मंजूर हो चुकी थी। उसने छुट्टी मांगी भी 16 जून से ही थी ऐसे में यह कारण आत्महत्या का नहीं हो सकता है।


शेयर करें
error: Share this page as it is...!!!!