नौकरी: उत्तराखंड चिकित्सा चयन आयोग करेगा स्टाफ नर्स के 1383 पदों पर भर्ती

देहरादून। उत्तराखंड में मेडिकल कॉलेजों और अन्य सरकारी अस्पतालों में स्टाफ नर्स के 1383 पदों पर इसी महीने भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जिसके लिए चिकित्सा चयन आयोग ने भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल तय कर दिया है। इसी माह से परीक्षा के लिए आवेदन शुरू होंगे, जबकि सितंबर में इन पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।‌

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड अगले सात-आठ महीनों में स्वास्थ्य विभाग में रिक्त 2920 पदों पर भर्ती करेगा। इनमें चिकित्साधिकारी (आयुर्वेद, होम्योपैथी व यूनानी) से लेकर स्टाफ नर्स व एक्स-रे टैक्नीशियन के पद शामिल हैं। बीते सोमवार को बोर्ड ने रिक्त पदों की परिक्षाओं की समय सारणी तय कर दी है।

गौरतलब है कि राज्य के सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज में 28 सौ से अधिक स्टॉप नर्स के पदों की भर्ती होनी है। बीते 2 वर्ष कोरोनावायरस अब तैयार भर्तियां नहीं हो पाए, जिससे अब चयन आयोग में दो चरणों में कराने का निर्णय लिया है। जिसके तहत पहले चरण में मेडिकल कॉलेज के 1383 स्टाफ नर्स के पद भरे जाएंगे। आयोग द्वारा 10 परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया है।

चिकित्सा अधिकारी आयुर्वेद के 253 पदों के लिए परीक्षा मई महीने में होगी, जबकि इंटरव्यू जून और जुलाई में आयोजित किए जाएंगे, इसके अलावा भर्तियों का शेड्यूल भी जारी किया गया है। उक्त तिथियों में तत्समय की परिस्थितियों के अनुसार बदलाव संभव है। ऐसे में विज्ञप्ति या अन्य जानकारी के लिए समय-समय पर बोर्ड की वेबसाइट देखते रहें।