Chamoli । चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर के राजकीय नर्सिंग कालेज में 56 छात्राएं मिलीं कोरोना संक्रमित

गोपेश्वर (हि.स.)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर के राजकीय नर्सिंग कालेज में 56 छात्राएं कोरोना संक्रमित मिलीं। इसके बाद बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कॉलेज के छात्रावास में रखी गई संक्रमित छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसपी कुडियाल ने कॉलेज प्रबंधन की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखते हुए छात्राओं की डाइट पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये हैं।

गोपेश्वर के पठियालधार स्थिति नर्सिंग कॉलेज में मंगलवार को 56 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसके बाद मंगलवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसपी कुडियाल के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने नर्सिंग कॉलेज में पहुंचकर संक्रमित छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया। उन्होंने बताया कि चार छात्राओं को बुखार की शिकायत है। जबकि अन्य सामान्य हैं। उन्होंने कहा कि छात्राओं को दी जाने वाली दवाइयां कॉलेज प्रबंधन को उपलब्ध करा दी गई हैं।

कॉलेज की प्राचार्य डा. ममता कपरवाण ने कहा कि छात्राओं की ओर से बुखार की शिकायत करने के बाद से ही संभावित छात्राओं को आइसोलेट किया गया था। रिपोर्ट आने के बाद से सभी संक्रमित छात्राओं के आइसोलेशन के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। दवाइयां नियमित रूप से दी जा रही हैं।

इधर आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्साधिकारी डा. एसके रतूड़ी ने बताया कि नर्सिंग कालेज में छात्राओं के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद बुधवार को छात्राओं को आयुष किट उपलब्ध करवायी गई है। ताकि उनके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके और कोरोना से जल्द निजात मिले।

 


शेयर करें