अल्मोड़ा से जल्द शुरू होगी हैली सेवा

अल्मोड़ा: प्रदेश के कई जिलों को हेली सेवा से जोड़ने की तैयारी की जा रही है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (युकाडा) की टीम ने अल्मोड़ा के टाटिक में नवनिर्मित हेलीपैड का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने हेलीपैड पर जरूरी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

टीम ने मौके पर मौजूद बिजली, पुलिस, जल संस्थान और अन्य विभागों के अधिकारियों को ब्रीफ किया। युकाडा के मुख्य सुरक्षा अधिकारी राम सिंह कठैत ने बताया कि बहुत जल्द देहरादून से सहस्त्रधारा हेलीपैड से पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा शुरू हो जाएगी। अगले कुछ ही दिनों में महानिदेशक नागरिक उड्डयन कार्यालय दिल्ली (डीजीसीए) की टीम हेलीपैड का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद लैंडिंग का ट्रायल कराया जाएगा। ये सब काम पूरा होने के बाद अल्मोड़ा से हेली सेवा शुरू हो जाएगी।

राम सिंह कठैत ने कहा कि पहाड़ में पर्यटन को बढ़ावा देने और लोगों की सहूलियत के लिए हेली सेवा पर सरकार का मुख्य फोकस है। सड़क मार्ग से देहरादून से अल्मोड़ा का सफर करने में करीब 10 घंटे से अधिक का समय लगता है। हेली सेवा शुरू होने के बाद ये सफर आसान हो जाएगा। फिलहाल देहरादून से अल्मोड़ा के सफर के लिए 2500 रुपए किराया तय हुआ है।


शेयर करें