बनबसा सवारी छोड़ने गए अल्मोड़ा के टैक्सी चालक की हत्या

अल्मोड़ा। चंपावत जनपद की सीमा से लगे सनिया नाले के पास सुबह के समय स्थानीय लोगों ने एक शव पड़ा होने की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेंद्र सिंह भंडारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं पुलिस की जांच पड़ताल में जंगल किनारे मिले शव की पहचान अल्मोड़ा के देवेंद्र सिंह बिष्ट 35 वर्ष पुत्र मदन सिंह के रूप में हुई। घटना स्थल के पास सड़क किनारे उसकी इनोवा टैक्सी नंबर कार यूके 01टीए 1423 भी खड़ी पाई गई। पुलिस ने कार में लिखे नंबरों से मृतक के भाई नंदन सिंह बिष्ट से संपर्क किया। मृतक के भाई ने बताया कि वह अल्मोड़ा जनपद के पोस्ट ऑफिस धौलछिना ग्राम काचुली के निवासी हैं। उनका भाई देवेंद्र यहां काचुली में दीक्षांत रेस्टोरेंट चलाता है और विगत पांच वर्षों से टैक्सी चला रहा है। पांच मार्च को वह अपने रेस्टोरेंट के कर्मचारी को 11 से 12 बजे के बीच सवारी लेकर बनबसा जाने की बात कहकर घर से निकला जो घर नहीं लौटा है। छह मार्च को उसके भाई ने अपने नोयडा निवासी भतीजे और एक दोस्त से फोन पर बात की है।


पुलिस क्षेत्राधिकारी खटीमा भूपेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि शव की छानबीन करने पर उसके सिर पर जहां धारदार हथियार से मारे जाने के निशान हैं वहीं प्रथम दृष्टया यह हत्या का मामला प्रतीक होता है। फिलहाल पुलिस को हत्या के कारणों का पता नही चल रहा है। फिलहाल पुलिस इस मामले के विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही है। शव का पंचनामा भर उसे पोस्टमार्टम को भेजा गया है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि मृतक के शरीर पर केवल सिर पर ही वार का निशान मिला है। हत्यारे ने किसी धारदार और भारी हथियार से वार किया। जिससे देवेंद्र के सिर की हड्डी टूट गई और दिमाग डैमेज हो गया। हत्या के तरीके से लग रहा है कि हत्यारे ने आवेश में आकर घटना को अंजाम दिया हो।


शेयर करें