आप नेता नरेश शर्मा ने की अवैध खनन करने वालों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज करने की मांग

हरिद्वार।  आम आदमी पार्टी के हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा प्रभारी नरेश शर्मा ने  लालढांग क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन किए जाने का आरोप लगाते हुए दोषियों पर मुकद्मा दर्ज करने की मांग की है। मुकद्मा दर्ज नहीं किए जाने पर नरेश शर्मा ने आंदोलन व धरना प्रदर्शन की चेतावनी भी दी। प्रैस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए नरेश शर्मा ने आरोप लगाया कि कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक की शह पर पट्टे की आड़ में बड़े पैमाने पर अवैध खनन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंत्री के करीबी भाजपा नेता के नाम खनन पट्टा आवंटित किया गया है। लेकिन पट्टे की आड़ में किए जा रहे अवैध खनन के चलते नदी में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। पोकलैंड, जेसीबी जैसी मशीनों से खनन किया जा रहा है। खनन सामग्री ढोने के लिए सैकड़ों डंपर, ट्रैक्टर ट्राली लगी हुई हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें झूठे मुकद्मे मे फंसाने की धमकी दी जा रही है। शिकायत करने पर एक दो वाहनों को सीज कर प्रशासन दिखावे की कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि यदि अवैध खनन करने वालों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज नहीं किया गया तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।
उन्होंने मंत्री की संपत्ति की जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि मंत्री क्षेत्र का विकास कराने में भी पूरी तरह नाकाम रहे हैं। क्षेत्र में शिक्षा, चिकित्सा जैसी मूलभूत सुविधाएं भी ग्रामीणों को उपलब्ध नहीं है। एक्सरे के लिए भी लोगों को कोटद्वार, नजीबाबाद या फिर हरिद्वार आना पड़ता है। उन्होंने मंत्री को खुली बहस की चुनौती देते हुए कहा कि यदि मंत्री एक भी काम गिनवा दें तो वे राजनीति छोड़ देंगे।
प्रैसवार्ता के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष ओपी मिश्रा, महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष हेमा भण्डारी, आप जिला अध्यक्ष अमित विश्नोई, संजू नारंग, ममता, अनिल सती आदि आप कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

पट्टाधारक भाजपा नेता आलोक द्विवेदी ने आरोपों को बताया निराधार
दूसरी और खनन पट्टा धारक भाजपा नेता आलोक द्विवेदी ने नरेश शर्मा के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि वे सरकार द्वारा आवंटित पट्टे पर नियमानुसार खनन कार्य कर रहे हैं। सरकार को राजस्व भी अदा किया जा रहा है। वे भाजपा के कार्यकर्ता होने के साथ आम नागरिक भी हैं। उन्हें भी रोजी रोटी कमाने का हक है। प्रैस क्लब में पत्रकारवार्ता के दौरान आलोक द्विवेदी ने कहा कि डिमांड पूरी नहीं होने पर अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद का खनन से कोई लेना देना नहीं है। उन्हें बेवजह बीच में घसीटा जा रहा है। इस संबंध में पुलिस में शिकायत भी दर्ज करायी जाएगी।


शेयर करें