मंडोधार में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित

सोलन/धर्मपुर (आरएनएस)। राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों के अनुरूप उपमण्डलीय विधिक सेवाएं प्राधिकरण कसौली द्वारा आज धर्मपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत सनवारा में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह जानकारी उपमण्डलीय विधिक सेवाएं प्राधिकरण कसौली की अध्यक्ष एवं अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी नेहा शर्मा ने दी। 
उन्होंने कहा कि पौधरोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्राम पंचायत सनवारा के मंडोधार क्षेत्र एवं इसके आसपास के वन क्षेत्र में अमरूद तथा कचनार के पौधे रोपित किए गए। उन्होंने कहा कि पौधरोपण पर्यावरण संरक्षण के लिए आवश्यक है तथा इसमें सभी को बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वृक्ष मनुष्य जीवन में महत्वपूर्ण हैं। वृक्ष जहां पर्यावरण को बचाने में सहायक हैं वहीं जानवरों के लिए आहार का भी एक माध्यम हैं।   
नेहा शर्मा ने इस अवसर पर कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक नियमों के पालन का भी आग्रह किया। उन्होंने आग्रह किया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनकर रखें तथा आवश्यक सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें।  
ग्राम पंचायत सनवारा के प्रधान दिनेश कुमार, उप प्रधान तुलाराम ठाकुर, पंचायत समिति सदस्य पूर्णिमा शर्मा तथा डिप्टी रेंजर प्रदीप ने भी क्षेत्र में विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपित किए।