चम्पावत : शीघ्र मनरेगा के कार्यों के भुगतान की मांग की

चम्पावत : चम्पावत जिले में मनरेगा कार्यों का तीन माह से भुगतान नहीं हो सका है। इस वजह से श्रमिकों और जन प्रतिनिधियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। परेशान जन प्रतिनिधियों ने शीघ्र मनरेगा के कार्यों के भुगतान की मांग की है।

प्रधान संगठन जिलाध्यक्ष मनोज तड़ागी, सुंदर नेगी, गिरीश पालीवाल, आनंद गिरी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में मनरेगा के तहत तमाम विकास कार्य किए गए हैं। लेकिन इस वर्ष अगस्त से मनरेगा के तहत किए कार्यों के लिए भुगतान के लिए प्रशासन से धनराशि नहीं मिल सकी है।

इस वजह से श्रमिकों का भुगतान नहीं किया जा सका है। बताया कि दैवीय आपदा, बढ़ती महंगाई से लोग पहले से ही परेशान हैं। अब दीपावाली भी नजदीक आ रही है।

लेकिन मनरेगा के तहत किए गए विकास कार्यों का भुगतान करने के लिए धनराशि नहीं मिल सकी है। प्रधान नीमा देवी, नीमा बिनवाल, सुनीता आर्या, जगत सिंह, संगीता आर्या, मोहन पांडेय, सुनीता देवी, जानकी देवी, जितेंद्र सिंह, दीपक राम, हरीश चंद्र, रवीश राम, ललित भट्ट और विमला भट्ट ने शीघ्र धनराशि उपलब्ध कराने की मांग की है। इधर, सीडीओ राजेंद्र सिंह रावत का कहना है कि मनरेगा में केंद्र से ही राज्य को बजट नहीं मिल सका है। बजट जिले को अवमुक्त होते ही भुगतान कर दिया जाए रहीं।


शेयर करें
error: Share this page as it is...!!!!