ऑनलाइन हिंदी वाद-विवाद प्रतियोगिता में यामिनी, अनुषा, लव्या व श्रेया रहीं प्रथम

आरएनएस सोलन(सुबाथू) : पाइनग्रोव स्कूल सुबाथू में ऑनलाइन हिंदी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता तीन वर्गों में विभाजित की गई थी। प्रतियोगिता के अंतिम चरण में चौदह प्रतिभागियों ने भाग लिया। कनिष्ठ वर्ग के विद्यार्थियों ने वर्तमान समय में शारीरिक स्वास्थ्य से अधिक आवश्यकता मानसिक स्वास्थ्य की है, विषय पर अपने विचार पक्ष और विपक्ष में प्रस्तुत किए हैं। माध्यमिक वर्ग के प्रतिभागियों ने भारत वास्तव में डिजिटल इंडिया बन चुका है, विषय पर अपने विचार प्रकट करके पक्ष और विपक्ष में तर्क दिए। जबकि वरिष्ठ वर्ग के विद्यार्थियों ने नई शिक्षा नीति 2020 सर्वहितकारी है विषय के पक्ष और विपक्ष में अपने विचार सांझा किए। कनिष्ठ वर्ग की यामिनी ठाकुर ने अपने भाषण से सबको मंत्रमुग्ध किया और प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि पायसविनी द्वितीय स्थान पर रहीं।

माध्यमिक वर्ग से अनुषा प्रथम स्थान तथा नानकी सिंह द्वितीय स्थान पर रहीं, वहीं वरिष्ठ वर्ग से लव्या और श्रेया ने अपने भाषण से सभी को चकाचौंध किया तथा निर्णायक मंडल को सोचने पर मजबूर कर दिया। अंतत: दोनों प्रतिभागियों को प्रथम स्थान से सम्मानित किया गया।

ऑनलाइन हिंदी वाद-विवाद प्रतियोगिता के अंत में पाइनग्रोव स्कूल के हेड टीचर देवेंद्र कुमार वर्मा ने सभी प्रतिभागियों की सराहना करते हुए विजेताओं को बधाई दी एवं आगे भी इसी तरह से अन्य प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। हॉल में बैठे विद्यार्थियों के साथ- साथ प्राध्यापक व अध्यापिकाओं ने वाद- विवाद प्रतियोगिता का भरपूर आनंद लिया।