विद्युत विभाग कर्मियों की हड़ताल की घोषणा के मद्देनजर वैकल्पिक व्यवस्था को जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने ली बैठक

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कलैक्ट्रेट में आगामी 06 अक्टूबर से विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा हड़ताल पर जाने की घोषणा के मद्देनजर विद्युत आपूर्ति सुचारू हो इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था किए जाने के सम्बन्ध में बैठक ली। बैठक में विद्युत, पिटकुल, जल संस्थान सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। उन्होंने निर्देश दिये कि हड़ताल के दौरान जनपद में सम्पूर्ण क्षेत्रों में निर्बाध विद्युत व्यवस्था बनायी जायेगी जिससे हड़ताल होने पर आम जनमानस को किसी प्रकार की समस्या न हो।
उन्होंने पिटकुल के दोनों स्टेशनों पर वैकल्पिक व्यवस्था के साथ ही जनपद में 27 सब स्टेशनों में आपरेटरों व कार्मिकों की तैनाती करने के निर्देश दिये। उन्होंने सम्बन्धित कार्मिकों का मोबाइल नम्बर जिला आपदा परिचालन केन्द्र में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इसके अलावा यूपीसीएल के 03 स्टेशनों अल्मोड़ा, रानीखेत व भिकियासैंण में शान्ति एवं कानून व्यवस्था के लिए मजिस्ट्रेट के साथ-साथ के पुलिस विभाग के अधिकारियों के तैनाती के निर्देश दिये व सभी सब स्टेशनों में उपजिलाधिकारियों को अपने स्तर से राजस्व उप निरीक्षकों को सब स्टेशनों का निरीक्षण तथ प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी व्यवस्थायें 05 अक्टूबर की दोपहर तक करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये।
जिलाधिकारी ने हड़ताल के दौरान जल संस्थान की पम्पों में कोई बाधा न हो इसके लिए अधिशासी अभियन्ता को अतिरिक्त कर्मचारी तैनात करने व उसका मोबाईल न0 उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य रूप से कोसी बैराज स्थित फीडर में निर्बाध आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों को दिये।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उनके द्वारा सभी क्षेत्राधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थायें रखने के निर्देश जारी कर दिये गये है। इस दौरान अपर जिलाधिकारी सी0एस0 मर्तोलिया के अलावा यूपीसीएल, पिटकुल, जल निगम, जल संस्थान के अधिकारी उपस्थित रहे।


शेयर करें