विधायक के भाई को बचाने में जुटी सरकार: हरीश रावत

देहरादून(आरएनएस)।  पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा भारत-नेपाल बार्डर पर बनबसा में एसएसबी की चेकिंग के दौरान 40 कारतूस के साथ पकड़े गए भाजपा विधायक के भाई को बचाने के लिए भाजपा सरकार दून से लेकर दिल्ली तक सक्रिय हो गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे मामले में नजर बनाए हुए है, यदि जरूरत पड़ी तो मामले में राजभवन से हस्तक्षेप की मांग की जाएगी।  डिफेंस कॉलोनी स्थित अपने निवास स्थान पर शनिवार सुबह आनन-फानन में बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व सीएम ने कहा कि सत्तारूढ़ दल से जुड़े नजदीकी व्यक्ति का इस तरह से बार्डर पर कारतूस के साथ पकड़ा जाना, गंभीर मामला है। यह देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा मामला है। नेपाल की ओर से इस मामले में वहां के स्थानीय प्रशासन को पहले ही इनपुट दिया जा चुका था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे मामले में नजर बनाए हुए है, जरूरत पड़ी तो राजभवन में दस्तक दी जाएगी। प्रेसवार्ता में प्रवक्ता गरिमा दसौनी और मनीष नागपाल भी मौजूद रहे।
पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि भाजपा शासन में राज्यपाल नामक संस्था में गिरावट आई है। अब इस संस्था से किसी विवेक सम्मत निर्णय की अपेक्षा नहीं की जा सकती है। लेकिन उत्तराखंड में राज्यपाल के पद पर एक फौजी विराजमान हैं, इसलिए कम से कम आंतरिक सुरक्षा का मामला होने के चलते उनसे आशा की जाती है कि वह इस मामले में गंभीर होंगे।
हरीश रावत ने महिलाओं पर बढ़ते अपराध और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि आज महिलाओं के साथ हत्या, बलात्कार के तमाम मामलों में सत्तारूढ़ दल से जुड़े नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते अंकिता मर्डर केस में वीआईपी का नाम उजागर कर दिया जाता तो शायद आज यह नौबत नहीं आती। उन्होंने हरिद्वार में दिनदहाड़े हुए डकैती के संबंध में कहा कि डकैत इतने बेखौफ हैं कि उन्होंने वारदात के दौरान अपने मुंह पर कपड़ा बांधना भी गवारा नहीं समझा। उन्होंने कहा कि वह इस ममाले में 11 सितंबर को हरिद्वार में पदयात्रा कर सरकार को चेताने का काम करेंगे।

हरक पर साधा निशाना, बोले-कैट आउट ऑफ द बैग
कांग्रेस ता हरक सिंह रावत की टिप्पणी पर हरीश रावत ने कहा कि मैंने हमेशा कहा कि जितने प्रिय निर्णय हैं, वह सामूहिक हैं। जो अप्रिय निर्णय हैं, वह केवल मेरे हैं। उन्होंने अंग्रेजी कहावत ‘कैट आउट ऑफ द बैग के जरिए हरक सिंह पर निशाना साधा।