उत्तराखंड की बेटी अंकिता ध्यानी का शानदार प्रदर्शन, अब एशियन गेम्स में खेलेंगी

almora property
almora property

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी अंकिता ध्यानी ने एक बार फिर प्रदेश का मान बढ़ाया है। उन्होंने हिरोशिमा जापान में हुई मध्यम और लंबी रेस की अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में पांचवा स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही वो एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई हो गई हैं।
उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ के सचिव केजेएस कलसी ने बताया कि हीरोशिमा में 29 अप्रैल को प्रतियोगिता सम्पन्न हुई। अंकिता ने 15 मिनट 33.4 सेकंड में अपनी रेस पूरी की। उन्होंने बताया कि अंकिता वर्तमान में भारतीय एथलेटिक्स कैंप में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। अंकिता ने खेल विभाग में तैनात डिप्टी स्पोर्ट्स ऑफिसर मिसिस महेशी से 2015 से प्रशिक्षण प्राप्त करना शुरू किया था, इसके बाद उन्होंने प्रदेश के लिए कई मेडल जीते। वर्तमान में अंकिता भारतीय एथलेटिक्स कैंप में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं हैं।
बता दें अंकिता मूल रूप से पौड़ी के जहरीखाल ब्लाक के मेरूड़ा गांव निवासी हैं। अंकिता ने कक्षा आठ में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनकी सफलता पर उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष संदीप शर्मा, ओलंपियन मनीष रावत, एमसी शाह, गुरु फूल सिंह, गुरमीत सिंह, अनूप बिष्ट, लोकेश कुमार, प्रीतम बिंद, हेमराज सिंह, पाकिंदर सिंह, नीरज शर्मा, मनीष भट्ट आदि ने हर्ष जताया।

शेयर करें
Please Share this page as it is