उत्तराखंड में कोरोना के 29 नए केस

देहरादून। उत्तराखंड में लंबे समय बाद एक ही दिन में कोरोना के 29 नए मरीज मिले हैं। पिछले प्ताह मिले कुल मरीजों से यदि इस सप्ताह मिले नए मरीजों की तुलना करें तो मरीजों में पचास प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। मरीजों की संख्या के आधार पर अभी यह आंकड़े भले ही कम हैं। लेकिन यदि मरीज इसी दर से बढ़ते रहे तो आने वाले दिनों में राज्य के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो सकती है।
राज्य में कोरोना काल के 86 वें सप्ताह यानी 31 अक्तूबर से 6 नवम्बर तक कुल 48 नए कोरोना मरीज मिले थे। जबकि उसके बाद के सप्ताह सात से 13 नवम्बर के बीच 75 नए मरीज मिले हैं। मरीजों की संख्या के आधार पर इन आंकड़ों को कम माना जा सकता है। लेकिन यदि मरीजों के अंतर को प्रतिशत में देखा जाए तो इस सप्ताह मरीजों में करीब 56 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।
एसडीसी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना है कि मरीजों की संख्या में इस वृद्धि को गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है। उनका कहना है कि दीवाली के दौरान बड़ी संख्या में लोग सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। मास्क, सेनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेस्टिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं हुआ है। ऐसे में मरीजों में इजाफे को गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है। हालांकि सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी का कहना है कि राज्य में संक्रमण की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और जांच बढ़ाई जा रही है। उन्होंने लोगों से भी सावधानी बरतने की अपील की।


शेयर करें