उद्घाटन से पहले ही ढहा 14 करोड़ की लागत से बना पुल, नदी में हुआ विलीन

बेगूसराय (आरएनएस)। बेगूसराय से एक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शाहेबपुर कमाल प्रखंड के विष्णुपुर आहोक के समीप गंडक नदी पर बना पुल आज सुबह एकाएक टूटकर नदी में बह गया। साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के आहोक गंडक घाट किनारे से आकृति टोला चौकी और बिशनपुर के बीच 206 मीटर के पुल का निर्माण हुआ था। निर्माण कार्य साल 2016 में शुरू हुआ था और साल 2017 में पूरा हो गया था।
मिली जानकारी के अनुसार पिछले 2 महीनों से इस पुल में दरार आनी शुरू हुई थी। लेकिन लोगों का परिचालन अनवरत जारी था और आज सुबह एकाएक यह पुल पाया नंबर दो और तीन के बीच से टूटकर नदी में विलीन हो गई। गनीमत यह रही कि उस वक्त पुल पर कोई बड़ी गाड़ी या लोग मौजूद नहीं थे नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था।
लोगों के माने तो उक्त पुल के निर्माण में लगी कंस्ट्रक्शन कंपनी और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के घालमेल की वजह से इसके निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी की गई। विष्णुपुर आहोक एवं साहेबपुर कमाल को जोडऩे वाली यह अकेला पुल था साथ ही साथ इस पूल के सहारे बेगूसराय जिले के बखरी, गढ़पुरा एवं मुंगेर जिले के कुछ इलाकों के साथ-साथ खगरिया जिला के लोग भी आवागमन करते थे। अब यहां के आम लोग एक बार फिर नाव के सहारे आर पार करने को विवश हो रहे हैं।