स्मैक तस्करी के दो मामलों में 3 युवक 16.98 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार, 20 से 26 वर्ष के हैं युवक

बागेश्वर। अमित श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक जनपद बागेश्वर द्वारा बढ़ते कोविड संक्रमण के रोकथाम हेतु जनपद में लगाये जा रहे कोविड कर्फ्यू के दौरान कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराये जाने एवं मिशन हौसला के तहत आम जनमानस की हर सम्भव सहायता किये जाने हेतु समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। वहीं युवाओं में बढ़ते हुए नशे की प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु अवैध शराब/मादक पदार्थों की बिक्री/तस्करी करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध भी अभियान चलाते हुए कड़ी कार्यवाही किये जाने के सम्बन्ध में समस्त थाना प्रभारियों/एस0ओ0जी0 को निर्देशित किया गया है।
उक्त क्रम में क्षेत्राधिकारी बागेश्वर के पर्यवेक्षण में आज 18 मई को डी0आर0 वर्मा, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बागेश्वर के निर्देशन में पुलिस टीम द्वारा नगर क्षेत्रान्तर्गत कोविड कर्फ्यू का पालन कराये जाने के साथ-साथ अवैध मादक पदार्थों की चैकिंग की जा रही थी। चैकिंग के दौरान पुलिस टीम ने मगरू गधेरा, तहसील रोड बागेश्वर के पास दो संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ/चैक किये जाने पर दोनों व्यक्तियों के कब्जे से कुल- 8.65 ग्राम स्मैक बरामद की गई। जिसमें से आरोपी धीरज थापा पुत्र धन सिंह उम्र- 20 वर्ष हाल- नुमाईशखेत, बागेश्वर के कब्जे से 4.16 ग्राम व आरोपी अर्जुन सिंह उर्फ राहुल बाल्मीकि पुत्र स्व0 कालीचरण बाल्मीकी उम्र- 26 वर्ष हाल- नुमाईशखेत, बागेश्वर के कब्जे से 4.49 ग्राम स्मैक बरामद की गई। इस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त दोनों आरोपियों को मौके से अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया तथा कोतवाली बागेश्वर में उक्त के विरूद्ध एन0डी0पी0एस0 एक्ट व आपदा प्रबंधन अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया।

उक्त अभियान के क्रम में आज 18 मई को क्षेत्राधिकारी कपकोट के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी जीवन सिंह चुफाल द्वारा पुलिस टीम के साथ थाना क्षेत्रान्तर्गत कोविड कर्फ्यू का पालन कराये जाने के साथ-साथ अवैध मादक पदार्थों की चैकिंग की जा रही थी। चैकिंग के दौरान सिन्दूरी तिराहे के पास एक संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ, चैकिंग किये जाने पर उक्त व्यक्ति मनोज सिंह पुत्र रघुवर सिंह निवासी- ग्राम- हरसीला, थाना कपकोट, बागेश्वर उम्र- 23 वर्ष के कब्जे से 8.33 ग्राम स्मैक बरामद की गई। इस पर पुलिस टीम द्वारा मौके से अवैध स्मैक के साथ आरोपी मनोज सिंह को गिरफ्तार किया गया तथा उक्त के विरूद्ध थाना झिरौली में एन0डी0पी0एस0 एक्ट व आपदा प्रबंधन अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया। उक्त तीनों गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

पुलिस टीम में ये रहे शामिल

कोतवाली पुलिस टीमः-
1- उ0नि0 प्रहलाद सिंह।
2- उ0नि0 त्रिवेणी प्रसाद।
3- आरक्षी सुनील बहुगुणा।
4- आरक्षी अशोक पंवार।
5- आरक्षी भुवन बोरा।

थाना झिरौली पुलिस टीमः-
1- उ0नि0 जीवन सिंह चुफाल थाना प्रभारी झिरौली।
2- आरक्षी विनोद चन्द्र जोशी।
3- आ0चा0 राजेन्द्र सिंह बिष्ट।