श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए तीन मार्च से खुलेगा दलाईलामा मंदिर

धर्मशाला (आरएनएस)। बौद्ध आस्था का केंद्र दलाईलामा मंदिर दो साल बाद श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए तीन मार्च से खुल जाएगा। धर्मगुरु दलाईलामा के निजी सचिव सेटन सामदुप ने लिखित में इसकी सूचना जारी की है। सामदुप के मुताबिक अभी सिर्फ दलाईलामा मंदिर को खोला जा रहा है।

दुनिया भर के लिए बौद्ध आस्था का केंद्र दलाईलामा मंदिर दो साल बाद श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए तीन मार्च से खुल जाएगा। धर्मगुरु दलाईलामा के निजी सचिव सेटन सामदुप ने लिखित में इसकी सूचना जारी की है। सामदुप के मुताबिक अभी सिर्फ दलाईलामा मंदिर को खोला जा रहा है। अगर सब कुछ सही रहा तो अन्य बौद्ध मठ भी जल्द खोलने का फैसला लिया जाएगा। धर्मगुरु दलाईलामा फिलहाल लोगों से नहीं मिलेंगे।

उल्लेखनीय है कि दलाईलामा मंदिर और इससे जुड़े दुनिया भर में सैकड़ों बौद्ध मठ कोरोना की वजह से दो साल से बंद हैं। धर्मगुरु दलाईलामा मैक्लोडगंज स्थित अपने निवास से करीब सवा साल बाद पिछले साल 10 किलोमीटर दूर धर्मशाला अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने आए थे। इसके बाद वह बीते दिसंबर में पहली बार किसी व्यक्ति से अपने निवास स्थान पर मिले थे। वह आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिले थे। दुनिया भर के लिए बौद्ध आस्था का केंद्र दलाईलामा मंदिर दो साल बाद श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए तीन मार्च से खुल जाएगा। धर्मगुरु दलाईलामा के निजी सचिव सेटन सामदुप ने लिखित में इसकी सूचना जारी की है।