अल्मोड़ा: सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत यातायात पुलिस ने फर्स्ट एड की दी जानकारी, सड़क दुर्घटनाओं में घायलों की सहायता हेतु किया प्रेरित

अल्मोड़ा। प्रदीप कुमार राय, एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा 33 वाँ सड़क सुरक्षा सप्ताह (स्वच्छता पखवाड़ा) के तहत 11 जनवरी से 17 जनवरी तक प्रत्येक दिवस पर प्रस्तावित कार्यक्रमों के अनुसार सड़क सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने हेतु कार्यवाही की जा रही है।
इसी क्रम में 15 जनवरी को यातायात निरीक्षक गणेश सिंह हरड़िया, इंटरसेप्टर प्रभारी जीवन सिंह सामंत व टीआई सुमित पांडे द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह (स्वच्छता पखवाड़ा) पांचवें दिवस में ट्रक यूनियन, टैक्सी यूनियन, वाहन प्रशिक्षक, वाहन विक्रेताओं व टैक्सी चालकों को जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा में डॉ0 पी0 के0 लसपाल के माध्यम से फर्स्ट एड की जानकारी दिलाई गई। सभी को सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की सुरक्षा के लिए दी गई जानकारी के अनुसार फर्स्ट एड का प्रयोग कर मदद हेतु प्रेरित किया गया। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करते हुए सभी को दोपहिया वाहन में हेलमेट पहनने, सीट बेल्ट का इस्तेमाल करने, तेज गाड़ी नहीं चलाने, शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, यात्री वाहन में ओवरलोडिंग नहीं करने व नाबालिग बच्चों को गाड़ी चलाने को नहीं देने के बारे में बताकर हमेशा यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गयी। वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों की जानकारी से सम्बन्धित पम्प्लेट भी वितरित किये गये।


शेयर करें