रजिस्ट्रार कानूनगो रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

देहरादून। हरिद्वार तहसील में तैनात एक रजिस्ट्रार कानूनगो को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दाखिल ख़ारिज चढाने के नाम पर मांगी जा रही रिश्वत की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई।

दरअसल, हरिद्वार निवासी संजय सिंह ने एक जमीन अपनी पत्नी के नाम खरीदी थी, जिसकी दाखिल खारिज करवाने के लिए उन्होंने तहसील में फाइल लगाई थी। जानकारी के मुताबिक 18 अक्टूबर को हरिद्वार निवासी संजय सिंह ने विजिलेंस मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। संजय सिंह ने बताया था कि उसने पत्नी के नाम एक भूखंड खरीदने के बाद दाखिल खारिज के लिए हरिद्वार तहसील में आवेदन किया। लेकिन रजिस्ट्रार कानूनगो राजेश मारवाह दाखिल खारिज करने के नाम पर रिश्वत मांग रहा है।

शनिवार को एसपी विजिलेंस रेणू लोहानी के निर्देश पर सीओ सुरेंद्र सिंह सामंत की अगुवाई में टीम का गठन कर तहसील में रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय में छापा मारा। विजिलेंस ने तहसील में तैयारी के साथ संजय सिंह को पैसे लेकर कानूनगो के पास भेज दिया जहाँ रजिस्ट्रार कानूनगो पैसे लेते रंगे हाथ पकड़ा गया।
बताया गया है कि 2800 रुपए की रिश्वत ली गई थी। इसके अलावा विजिलेंस की टीम ने तहसील के अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ की। विजिलेंस टीम की छापेमारी से तहसील में हड़कंप मच गया।

आरोपी रजिस्ट्रार कानूनगो से विजिलेंस टीम ने तीन घंटे तक बंद कमरे में पूछताछ की। ज्वालापुर स्थित आवास पर भी छापा मारकर दस्तावेज खंगाले। विजिलेंस की टीम आरोपी को देहरादून ले गई है। जहाँ उसे देहरादून विजिलेंस कोर्ट में पेश किया जाएगा।


शेयर करें