राशिफल 21 जून

आज का राशिफल

 

मेष : नई युक्तियों के साथ लाभ के नये साधन सुलभ होंगे। समय का लाभ उठाते हुए कार्यक्षेत्र में अनवरत् परिश्रम की आवश्यकता है। पारिवारिक समस्याएं आपको थोड़ा चिंतित करेंगी।

वृषभ : कुछ भावनात्मक संबंधों को लेकर मन परेशान होगा। निराशा त्याग मन को आशावादी विचारों से सिंचित करें।  कुछ कठिनाइयां मन में नकारात्मक विचार लायेंगी। जीवन साथी का भावनात्मक स्नेह मिलेगा।

मिथुन : पुरानी समस्याओं को हल कर सुख की अनुभूति करेंगे। सगे-संबंधों में मधुर वाणी का प्रयोग करें। निर्थक दूसरों की आलोचना न करें। कार्यों की अत्याधिकता से व्यस्तता बढ़ेगी। घर में खुशहाली रहेगी।

कर्क : किसी महत्वपूर्ण कार्य की तैयारी में समुचित साधन व्यवस्था के लिए मन चिंतित होगा। नैतिक जिम्मेदारियों में सजगता काबिले तारीफ होगी। अच्छी भावनात्मक अभिब्यक्ति से अच्छी छबि बनेगी।

सिंह : किसी महत्वपूर्ण कार्य में कुच कठिनाई का अभास होगा। महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें। शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिश्रम की आवश्यकता है। परिश्रम के लिए मन चिंतित होगा।

कन्या : कोई महत्वपूर्ण कार्य सार्थक होगा। किसी नये रिश्ते के प्रति प्रगाढ़ता बढ़ेगी। अच्छी आशाएं आप में क्रियाशीलता बढ़ाएंगी। पूर्वाग्रहवश मन में संबंधों के प्रति नकारात्मकता को न पालें।

तुला : महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उच्च स्तरीय लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी महत्वपूर्ण क्षेत्र में संबंधों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे। जीविका में कार्यकुशलता का जौहर बिखेरेंगे।

वृश्चिक : किसी नये कार्य में मन केंद्रित होगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिश्रम के लिए मन केंद्रित होगा। इधर उधर की बातों को लेकर संजीदा न हों। भावनाओं से उद्वेलित मन से गलतियां स्वभाविक हैं।

धनु : दूसरों की प्रगति से मन में ईष्र्या भाव न आने दें। निकट संबंधों में किसी की कटु वाणी मन को दुखित करेगी। कुछ नई जिम्मेदारियां मन पर दवाब बनाएंगी। जीवन साथती का भावनात्मक स्नेह बढ़ेगा।

मकर : किसी महत्वपूर्ण कार्य में धनाभाव अवरोधक होगा। जीवन की कठिनाइयों के कारण मन में हीन भावना न पालें। अपनी क्षमताओ पर भरोसा रखें। प्रियजनों के सहयोग से समस्याएं हल होंगी।

कुंभ : अच्छे व्यवहार से मान-मर्यादा बढ़ेगी। आर्थिक समृद्धि में वृद्धि होगी। कार्यकुशलता व अच्छी बौद्धिक क्षमता से जीविका क्षेत्र सफलता अर्जित करेंगे। शासन-सत्ता के लोगों को लाभकारी अवसर मिलेंगे।

मीन : काफी सारे अवरोधित कार्यों को हल करने के आसार बढ़ेंगे। किसी नये कार्य में मन प्रयत्नशील होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आवेश में किये गये कार्य से हानि संभव।


शेयर करें