राशिफल 15 जनवरी

आज का राशिफल

मेष: कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं, लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है, आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। धन आपके लिए जरूरी है ,लेकिन धन को लेकर इतने संजीदा न हो जाएं कि अपने रिश्तों को ही खराब कर दें।

वृष: आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी, जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। यदि कोई समस्या है, तो उसे शांति से बातचीत करके सुलझाएं।

मिथुन: लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है, जिससे आपको मुनाफा होगा। अगर आप सामाजिक जलसों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे, तो आप अपने संगी-साथियों की फ़ेहरिस्त में इज़ाफ़ा कर सकते हैं।

कर्क: मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक्त। हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए।

सिंह: किसी भी तरह के द्वंद्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। बिना बताये आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है।

कन्या: आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। कुछ खऱीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे।

तुला: अपने ऊर्जा-स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरा आराम करें, क्योंकि थका हुआ शरीर दिमाग़ को भी थका देता है। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की ज़रूरत है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है।

वृश्चिक: मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरकऱार रखिए। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे।

धनु: व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धन की आवश्यकता कभी भी पड़ सकती है इसलिए आज जितना हो अपने पैसे की बचत करने का विचार बनाएं। छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और दिली सुकून देंगे।

मकर: नफऱत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएं, क्योंकि नफऱत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर खऱाब ही होता है।

कुंभ: बहुत-कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है और फ़ैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच ज़रूरी है। आज आपको समझ आ सकता है कि धन को बिना सोच विचारे खर्च करना आपको कितना नुक्सान पहुंचा सकता है. परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे।

मीन: रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास खय़ाल रखने और दवा-दारू करने की ज़रूरत है। साथ ही उन्हें कौलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दु:खी कर सकता है। कोई भी नई परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें।


शेयर करें