Pauri ।। छात्र-छात्राओं ने सुना पीएम का संदेश

पौड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शु्क्रवार को ‘‘परीक्षा पे चर्चा वर्चुअल माध्मय से संबोधन किया। पौड़ी में पीएम के कार्यक्रम को लेकर जीआईसी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें डीएम पौड़ी सहित शिक्षक, छात्र-छात्राओं ने पीएम का संबोधन सुना।

ऑन लाइन जिले के मंत्री और विधयक भी कार्यक्रम से जुडे़। जिले में पीएम के कार्यक्रम को लेकर स्कूलों में व्यवस्थाएं की गई थी। इस कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने जिले के सभी विधायकों को भी प्रधानमंत्री के उक्त परीक्षा पे चर्चा संबोधन कार्यक्रम में आंमत्रित किया गया था।

परीक्षा पे चर्चा कार्यकम के तहत प्रधानमंत्री ने वर्चुअज माध्यम से जुड़े छात्र-छात्राओं, शिक्षकों तथा छात्राओं के अभिभावकों से कहा कि परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं, शिक्षकों तथा अभिभावकों पर आने वाले तनाव, ऑनलाइन, ऑफलाइन पठन-पाठन में सन्तुलन साधने तथा नई शिक्षा नीति के अनुकूल खूद को ढालने आदि पर चर्चा की।

इस दौरान जिन छात्र-छात्राओं ने पीएम से सवाल पूछे पीएम ने प्रभावशाली रूप से उत्तर दिया। प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के कर्णधारों के साथ-साथ देश के उत्थान में उपयोगी बनाने के संबंध में बहुमूल्य संदेश दिए।

कार्यक्रम के बाद पौड़ी के डीएम डा. विजय कुमार जोगदण्डे ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा दिये गये संदेश तथा निर्देशों को सभी नागरिकों, छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व अभिभावकों को अपने जीवन में उतारना चाहिए। कहा कि उज्जवल भारत व बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिये उसका अनुपालन करना चाहिए।

बच्चों को अभी से लक्ष्य प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना चाहिए, जिससे वह आगे जाकर सफलता पा सकेंगे। पौड़ी के सीईओ डा. आनंद भारद्वाज ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष रितू खंडूड़ी ने कोटद्वार में, जबकि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और लैंसडौंन के विधायक दलीप रावत देहरादून से इस कार्यक्रम में जुडे़।

सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत ने दिल्ली से ऑन लाइन पीएम का संदेश सुना। जीआईसी में हुए कार्यक्रम में जिलाशिक्षा अधिकारी माध्यमिक रामेंद्र कुशवाह, प्रधानाचार्य जीआईसी पौड़ी वीसी बहुगुणा, शिक्षक तेजराज ममगांई, भूपेंद्र नेगी, मुकेश चंद्र कुमेड़ी, अनुराग रावत, जयंती पुरोहित आदि मौजूद रहे।

RNS/DHNN