मध्यप्रदेश के मंत्री की चेतावनी : फिल्म ‘काली’ का विवादित पोस्टर हटाएं, वरना बैन कर देंगे

WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 10.36.56 AM

भोपाल (आरएनएस)। डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर को लेकर बुधवार को मध्य प्रदेश के राज्य गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई को चेतावनी दी और कहा कि अगर आपत्तिजनक पोस्टर नहीं हटाया, तो वह फिल्म पर बैन लगा देंगे। मिश्रा ने चेतावनी देते हुए आगे कहा कि अगर पोस्टर नहीं हटाया गया तो फिल्म बैन के अलावा, फिल्म के निर्देशक के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराएंगे।
बता दें, विवादित पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। उनके एक हाथ में एलजीबीटी समुदाय का झंडा भी दिखाया गया है। कहा जा रहा है कि इस पोस्टर ने हिंदू समाज की भावनाओं को आहत किया है। लोग फिल्ममेकर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
मिश्रा ने कहा, मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम राज्य में फिल्म पर भी प्रतिबंध लगाएंगे। पोस्टर नहीं हटाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मंत्री ने कहा कि फिल्म निर्माताओं को हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करना आसान लगता है, लेकिन वह किसी अन्य धर्म के साथ ऐसा नहीं कर सकते, क्योंकि वे जानते हैं कि अगर वह उनके धर्म के साथ छेड़छाड़ करेंगे, तो उन्हें दंडित किया जाएगा। उन्होंने कहा, यह हिंदुओं के खिलाफ एक सुनियोजित साजिश है।

शेयर करें
Please Share this page as it is