महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बरसेंगे बादल

नई दिल्ली (आरएनएस)।  देशभर में अब मॉनसून का असर दिखने लगा है। कई राज्यों में बारिश गर्मी से राहत दिला रही है तो पूर्वोत्तर राज्यों समते बिहार में बाढ़ जन-जीवन प्रभावित कर रही है। मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि 5,7 और 8 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। वहीं रत्नागिरि और रायगढ़ में रेड अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग ने कहा कि अगले पांच दिन में महाराष्ट्र में भारी से भारी बारिश हो सकती है। बता दें कि मंगलवार को मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटे में मुंबई और आसपास के इलाकों में फिर बारिश के आसार हैं। महाराष्ट्र में बारिश का अलर्ट देखते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 11 टीमें तैनात की गई हैं।
बता दें कि महाराष्ट्र में कोंकण तट पर नदियां  खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। घाट इलाकों में एनडीआरएफ की दो टीमों को तैनात किया गया है। वहीं मुंबई में बारिश के बाद सडक़ों पर जलभराव हो गया। कई जगहों पर यातायात प्रभावित हुआ। रेल यातायात पर भी बारिश का असर पड़ा है।

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 7 जुलाई को हल्की बारिश होने की संभावना है। स्काईमेट वेदर की मानें तो मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा. छत्तीसगढ़, दक्षिण पूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा, कर्नाटक और गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं हिमाचल प्रदेशष जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड औरओडिशा के कुछ हिस्सों में मध्मय से तेज वर्षा हो सकती है। उत्तर प्रदेश, झारखंड, एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

यहां हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि गुजरात, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेशष तेलंगाना, केरल, तटीय कर्नाटक में अगले पांच दिनों में भारी बारिश की संभावना है। गुजरात और मध्य महाराष्ट्र में 7 और 8 जुलाई को तेज बारिश हो सकती है। वहीं हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, सोलम, सिरमौर और मंडी में तेज आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


Exit mobile version