Site icon RNS INDIA NEWS

मानकों पर खरा नहीं उतरा दूध व दाल का सैंपल

पौड़ी। नीलकंठ में चल रही कांवड़ यात्रा के दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा खाद्य विश्लेषण मोबाइल वैन से खाद्य नमूनों की जांच की जा रही है। इस दौरान टीम ने 87 खाद्य नमूनों की जांच की। जिसमें 3 दूध व एक कच्ची दाल का नमूना मानको के अनुरूप नहीं पाया गया। इसके साथ ही खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा दुकानदारों को खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम की भी जानकारी दी जा रही है।
जिला अभिहित अधिकारी एएस रावत ने बताया कि खाद्य सुरक्षा को लेकर पीपलकोटी, नीलकंठ, गरुड़चटटी, बैराज, स्वर्गाश्रम, लक्ष्मणझूला आदि स्थानों पर टीम ने दूध, दाल, मसाले, बेसन, तेल, दही, पनीर सहित 87 खाद्य नमूनों की जांच की। बताया कि इस दौरान एक व्यापारी की दुकान में दाल में नमी मिलने पर दाल को सही बर्तनों में रखने के निर्देश दिए गए। साथ ही व्यापारियों को दूध में मिलावट न करने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर उपायुक्त खाद्य सुरक्षा डा.आरएस कठायत, खाद्य सुरक्षा रचना लाल, जूनियर विश्लेषक कुलवंत सिंह आदि शामिल थे।
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उत्तराखंड पावर कारपोरेशन पौड़ी जिले में कार्यक्रम का आयोजन 26 जुलाई को करेगा। ईई मोहित डबराल ने बताया कि देशभर में यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। कार्यक्रम में पावर सेक्टर की अब तक की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही नुक्कड नाटक आदि का मंचन पौड़ी प्रेक्षागृह में होगा। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पौड़ी के विधायक राजकुमार पोरी होंगे।


Exit mobile version