लुधियाना की सेंट्रल जेल में नशीले पदार्थ सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

लुधियाना।  लुधियाना की सेंट्रल जेल में नशा सप्लाई करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। जेल में बंद हवालाती से नशीली गोलियां बरामद हुई हैं। हवालाती की पहचान बंटी कुमार उर्फ बच्ची पुत्र रामजीत निवासी आजाद नगर मुजेसर सैक्टर 24 फरीदाबाद, हरियाणा के रूप में हुई है। आरोपी से 600 नशीली गोलियां बरामद की गई हैं। इसके बाद एक बाद एक तस्कर का नाम सामने आया।
आरोपी के खिलाफ मामला एन.डी.पी.एस एक्ट के तहत फेस-4 मोहाली में दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार 16  सितंबर को आरोपी बंटी कुमार को लुधियाना पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके लाई थी। आरोपी से पूछताछ के बाद मोहम्मद अनवारुल उर्फ राजू चाय वाला पुत्र मोहम्मद इर्साद निवासी लुधियाना व अकाश कुमार उर्फ आसू पुत्र अश्वनी कुमार निवासी बस्ती जोधेवाल लुधियाना को नामजद किया है। इसके बाद 17 सितंबर को आरोपी अनवारुल उर्फ राजू व 19 सितंबर को अकाश कुमार उर्फ राजू को गिरफ्तार किया गया है।
दोनों आरोपी से पूछताछ के दौरान सहायक थानेदार बलवीर कुमार पुत्र स्व. सोहन लाल निवासी गढ़ा थाना डिवीजन नं. 7 जालंधर जोकि पुलिस लाइन कमिश्नरेट लुधियाना में तैनात है को भी आरोपी नामजद किया गया है।  आरोपी अनवारुल की निशानदेही पर उसके घर से 110 ग्राम हेरोइन बरामद की है। सहायक थानेदार बलवीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने कबूल किया है कि 5-6 महीने से पुलिस लाइन में कमिश्नरेट लुधियाना में तैनात है और 2-3 महीने से रोजाना चलानी ड्यूटी कर रहा है, इससे पहले वह कभी-कभी ड्यूटी पर जाता था। उसने यह भी बताया कि वह 3 महीने से नशीली गोलियां/हेरोइन तथा अन्य नशीले पदार्थ हवलातियों के जरिए केंद्रीय जेल लुधिनाया में सप्लाई कर रहा है।
इस दौरान एक और बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपी अनवारुल उर्फ राजू की कोर्ट काम्पलेक्स में चाय की दुकान है और वह नशीले पदार्थ के बनाए हुए पैकेट केंद्रीय जेल लुधियाना से पेशी भुगतने के लिए आए हुए हवालातियों को सहायक थानेदार बलवीर कुमार से मिलकर सप्लाई करता था। यह  नशीले पदार्थ के पैकेट हवालाती बाथरूम में जाकर अपने  प्राइवेट पार्ट में छुपा कर जेल में ले जाते थे।


शेयर करें