लोखंडी क्षेत्र में मौसम का यह चौथा हिमपात

विकासनगर। शनिवार को मौसम का मिजाज बदलने से जौनसार बावर की ऊंची चोटियों में शुमार लोखंडी समेत आसपास के इलाकों में बर्फबारी हुई। लोखंडी क्षेत्र में मौसम का यह चौथा हिमपात है। बर्फबारी देखने लोखंडी पहुंचे पर्यटकों ने प्रकृति के इस खूबसूरत नजारे का दीदार नजदीक से किया। बर्फबारी शुरू होने से क्षेत्र में पड़ी कड़ाके की ठंड के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित है।
जौनसार के ऊंचे इलाकों में पिछले दिनों भी बर्फबारी हुई थी। चकराता-त्यूणी हाईवे पर लोखंडी क्षेत्र में बर्फ की मोटी परत जमी है। हाईवे पर आवाजाही के दौरान लोग बर्फ के बीच सफर का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। बर्फीले मार्ग पर सफर कर रहे लोग इस रोमांचक पल को यादगार बनाने के लिए सेल्फी ले रहे हैं।

चकराता-त्यूणी हाईवे पर कुछ दिनों पहले पड़ी बर्फ को एनएच ने जेसीबी और स्नो कटर के जरिये सड़क से पूरी तरह साफ कर दिया था, लेकिन दोनों ओर मोटी परत जमी हुई है। क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में शुमार लोखंडी से देववन के बीच नमी वाले हिस्से में सड़क के दोनों ओर जमी बर्फ के चलते हाईवे पर सफर करना रोमांचक हो गया है। चार दिन पहले मीनस बार्डर पर पहाड़ दरकने से बंद पड़े राष्ट्रीय राजमार्ग की वजह से चकराता-त्यूणी हाईवे पर वाहनों का दबाव काफी बढ़ गया है। ऐसे में सीमांत क्षेत्र के सभी लोग इसी मार्ग से आवाजाही कर रहे हैं। बर्फ के बीच हाईवे पर सफर कर रहे लोग अपने वाहनों को रास्ते में रोक कर प्रकृति के इस खुबसूरत नजारे का नजदीक से दीदार कर रहे हैं।