लापता लोगों की खोजबीन को डॉग स्क्वॉड की मदद लेगा एसडीआरएफ

देहरादून। भारी बरसात के बाद आपदा जैसे हालात में एसडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में भारी बारिश के चलते आई आपदा के बाद एसडीआरएफ की कई टीमों ने सर्च व रेस्क्यू ऑपरेशन सोमवार को भी जारी रखी। आपदा के 72 घंटे गुजर जाने के बाद भी अभी तक 14 लोग लापता हैं।  आपदा के बाद में भारी मलबे के बीच जिंदगी बचाने को एसडीआरएफ ने अपनी रणनीति को बदला है। एसडीआरएफ लापता लोगों की खोजबीन को डॉग स्क्वॉड की मदद लेगा। फाेस की ओर से कई टीमों का गठन कर डॉग स्क्वॉड को तैनात किया गया है, ताकि लापता लोगों का पता चल सके।
मलबे के ढेर के बीच क्षतिग्रस्त मकान व मलबे में दबे मानव को सूंघ कर खोज निकालने की क्षमता रखने वाले इस खोजी दस्ते से सर्च ऑपरेशन को गति मिलेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि एसडीआरएफ के सर्च ऑपरेशन से लापता लोगों को खोजकर उनकी जिंदगी बचाई जा सकेगी।

ये हैं टीम में शामिल:
1. उप निरीक्षक सचिन रावत के नेतृत्व में फ्लड टीम ढालवाला  द्वारा सोडा सरौली क्षेत्र में सॉन्ग नदी में आपदा के दौरान लापता लोगों की  सर्चिंग की जा रही है।
2. इंस्पेक्टर अनिरुद्ध भंडारी के नेतृत्व में एसडीआरएफ टीम द्वारा सरखेत में लापता लोगों के संबंध में सर्चिंग की जा रही है।
3. HC पंकज घिल्डियाल के नेतृत्व में एसडीआरएफ टीम द्वारा ग्वाड़ गांव में लापता व्यक्तियों के संबंध में सर्चिंग की जा रही है।
4. HC त्रिभुवन सिंह के हमराह एसडीआरएफ टीम द्वारा कुमालड़ा चौकी से 2किमी आगे ,शिल्ली में लापता एक महिला की सर्चिंग की जा रही है।


शेयर करें