जब केदारनाथ में मौसम साफ हुआ तो वहां पहुंचे पर्यटन झूम उठे

केदारनाथ (अनुराग गुप्‍ता)। उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार भारी बारिश और कई जगहों पर ओले पड़ रहे है. जिसके चलते जगह-जगह पर सैलानी फंस गए है. वहीं मंगलवार को जब केदारनाथ में मौसम साफ हुआ तो वहां पहुंचे पर्यटक झूम पड़े. साफ मौसम को देखकर सैलानी काफी खुश नजर आए. इसके साथ ही तीर्थ यात्रियों ने भोपेनाथ का नाम लेते हुए झूमते हुए भी नजर आए. वहीं एक तीर्थ यात्रियों की टोली ने भोलेनाथ के ऊपर भजन गाते और नाचते नजर आए. तीर्थ यात्रियों ने भजन गया कि भोलेनाथ की शादी है हम तो नाचेंगे.
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मगलवार को बारिश प्रभवित इलाकों का जायजा लिया. सीएम धामी ने आपदा प्रभवित इलाकों का निरिक्षण करने के बाद जगह-जगह पर फंसे हुए पर्यटकों को एक संदेश जारी किया. जिसमें उन्होंने लोगों से इस आपदा में धैर्य बनाए रखने की अपील किया. साथ ही यह भी बताया कि लोगों को रेस्क्यू करने के लिए भारतीय वायु सेना अपने हेलीकाप्टर भेज रही है. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है.
बता दें कि पिछले कई दिनों से उत्तराखंड के कई इलाकों में भरी बारिश और ओला पड़ रहा है. जिसके चलते कई पर्यटक फंसे हुए है. वहीं अभी तक इस बारिश में 38 लोगों कि मौत हो चुकी है. वहीं आठ लोग अभी भी लापता है. उत्तराखंड की 150 से ज्यादा सड़कों को बंद कर दिया गया है. जिसके चलते लोगो को राहत बचाव के कार्य में भी काफी दिक्कत आ रही है. वहीं पहले ही बदहाल संचार व्यवस्था अब पूरी तरह से ठप हो चुकी है.


शेयर करें