आईपीएल के इतिहास में धौनी की टीम ने बनाया एक अनचाहा रिकॉर्ड

प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर हुई चेन्नई

नईदिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 41वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हरा दिया। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब धोनी की टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। अब तक 11 में से आठ मैच गंवाकर चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से भी लगभग बाहर हो चुकी।
इसके अलावा आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार चेन्नई की टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के बावजूद प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। उसने मुंबई को 115 रन का आसान लक्ष्य दिया। मुंबई की टीम ने 12.2 ओवर में विकेट गंवाए बगैर 116 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।
इस मैच में भी चेन्नई करो या मरो के अभियान पर थी, लेकिन चेन्नई का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा। शारजाह में पहले तो मुंबई ने उसे 114/9 रनों पर रोक दिया और जीत का आसान लक्ष्य 12.2 ओवरों में बिना विकेट गंवाए (116/0) हासिल कर 10 विकेट से मात दी। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई पहली बार 10 विकेट से हारी है।
मौजूदा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कहानी नहीं बदली। उसे एक और हार का सामना करना पड़ा। यह उसकी 8वीं हार रही और अंक तालिका में सबसे नीचे रहकर उसने अपने प्रशंसकों को गहरा झटका दिया। मुंबई को मौजूदा सीजन के उद्घाटन मैच में चेन्नई ने हराया था, लेकिन इस बार चार बार की चैम्पियन मुंबई की बारी थी।
दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस ने 7वीं जीत हासिल की। 10 मैचों में 14 अंकों के साथ वह टॉप पर पहुंच गई है। दिल्ली कैपिटल्स (ष्ठष्ट) के भी 10 मैचों में 14 अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर मुंबई शीर्ष पर है।
मुंबई के लिए ईशान किशन ने नाबाद 68 और च्ंिटन डीकॉक ने नाबाद 46 रन बनाए। किशन ने 37 गेंद की पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, डीकॉक ने 37 गेंद की पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। मुंबई की टीम आईपीएल में दूसरी बार 10 विकेट से जीती है। इसके साथ ही वह अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। दूसरी ओर, चेन्नई की टीम पहली बार 10 विकेट से हारी है।
इससे पहले चेन्नई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 114 रन ही बना सकी। उसके लिए सैम करन ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। उन्होंने 47 गेंद की पारी में 4 चौके और दो छक्के लगाए। इमरान ताहिर 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट लिए। महेंद्र सिंह धोनी 16 रन बनाकर आउट हुए। रविंद्र जडेजा (7) को ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन भेजा। दीपक चाहर (0) को राहुल चाहर ने पवेलियन भेजा।


Exit mobile version