हार्वर्ड के वैज्ञानिकों का दावा, पृथ्वी पर मनुष्यों के बीच छुपकर रह सकते हैं एलियन

बोस्टन (आरएनएस)। अंतरिक्ष के जानकारों का दावा है कि तकनीकी रूप से एक उन्नत आबादी पृथ्वी पर गुप्त रूप से रह सकती है। यह चौंकाने वाला दावा हार्वर्ड और मोंटाना टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा एक नए रिसर्च पेपर में किया गया है।वैज्ञानिकों का अनुमान है कि अनआइडेंटिफाइड एनोमेलस फेमोनेमोना या यूएफओ भूमिगत, चंद्रमा पर या यहां तक कि मनुष्यों के बीच रह सकते हैं। इसका मतलब है कि एलियन हमारे बीच छुपकर रह सकते हैं।
वैज्ञानिकों का तर्क है कि पृथ्वी पर प्राचीन सभ्यता का एक अवशेष अभी भी है। एक अधिक बुद्धिमान प्रजाति मनुष्यों से अलग विकसित हुई और अब भी छिपी हुई है। ऐसी प्रजाति के लोग किसी अन्य समय अवधि या ग्रह से यात्रा करके आए हैं।रिसर्च में झीलों और ज्वालामुखियों जैसे हॉटस्पॉट में या उनके नीचे रहने वाले जीवों को भी ऐसा कहा गया है। वैज्ञानिकों ने कहा कि ऐसी प्रजातियों की बस्ती चंद्रमा पर भी हो सकती है।
अमेरिकी सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल ने कुछ समय पहले कहा था कि एलियंस मनुष्यों के साथ बातचीत कर रहे हैं।खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने 2023 में आरोप लगाया था कि अमेरिकी सरकार यूएफओ रिसर्च कार्यक्रमों को आम जनता से गुप्त रख रही है, लेकिन सरकार ने इन दावों को नकार दिया था।अब हार्वर्ड का रिसर्च कई अन्य संभावनाओं को जन्म देता है, हालांकि शोधकर्ताओं ने अपने दावों की असाधारण प्रकृति को स्वीकार किया है।