गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में रात 8 बजे के बाद आवाजाही बंद

उत्तरकाशी (आरएनएस)। चारधाम यात्रा में लगातार बिगड़ते मौसम और यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए अब पुलिस प्रशासन ने नया ट्रैफिक प्लान तैयार किया है। जिसमें अब गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में रात आठ बजे के बाद आवाजाही बंद कर दी जाएगी। इसके लिए पुलिस ने नया ट्रैफिक प्लान बनाया है। गंगोत्री धाम के भटवाड़ी बैरियर से रात 8.30 बजे के बाद वाहनों को आगे नहीं जाने दिया जाएगा।
वहीं यमुनोत्री धाम के दोबाटा बडक़ोट बैरियर से वाहनों को आगे जाने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही गंगोत्री यात्रा रूट पर धराली में रात 10 बजे, झाला में 9.30 बजे, नगुण में 10 बजे से यात्रा वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। पुलिस ने चारधाम यात्रा के लिए नया ट्रैफिक प्लान तैयार किया है। प्लान के तहत रात आठ बजे के बाद गंगोत्री और यमुनोत्री धाम से यात्रियों का किसी भी प्रकार का आवागमन नहीं होगा। वहीं रात 10 से सुबह 4 बजे तक यात्रा वाहनों के संचालन पर पूरी तरह रोक रहेगी।
वहीं यमुनोत्री रूट पर जानकीचट्टी में रात 9, खरादी में 10 और ब्रहमखाल में 10 बजे से वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। एसपी ने बताया कि इन दिनों पहाड़ों में लगातार बारिश जारी है। इसलिए यात्रियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। प्लान को यात्रा रूटों पर लागू कर दिया गया है।


शेयर करें