राम मंदिर पूजन की खुशी में पटाखे जलाकर और प्रसाद बांटकर खुशी जाहिर की

रुडकी। अयोध्या में राम मंदिर पूजन को लेकर शहर में जश्न का माहौल देखने को मिला। जश्न के चलते शहर में कई जगह लोगों ने पटाखे जलाकर खुशी जताई और प्रसाद भी बांटा। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया। रुडक़ी में राम भक्त उत्साह में रहे। लोगों ने पटाखे जलाकर और प्रसाद बांटकर खुशी जाहिर की। दोपहर को रामनगर के लेबर चौक पर आसपास के व्यापारियों ने जय श्री राम के जयकारे लगाकर आतिशबाजी की। डॉ. विपिन और राकेश सैनी ने बताया कि इस शुभ घड़ी का वर्षों से इंतजार कर रहे थे। ऐसा लग रहा है जैसे दीपावली पर्व आ गया है। बताया कि शाम को घरों में दीप जलाकर भी जश्न मनाया जाएगा। इस दौरान व्यापारियों में सचिन, सुनिधि, पप्पू, अविनाश, वरुण, प्रकाश सैनी, अनिल कुमार, राजेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

दिवाली की तरह खरीदे दीये
राम मंदिर पूजन के अवसर पर घरों में दीपोत्सव पर्व मनाने की तैयारी देखने को मिली। बीटीगंज में मिट्टी के बर्तनों की दुकानों पर लोग दीये खरीदते नजर आए। विक्रेता जय सिंह प्रजापति ने बताया कि दीपावली के अवसर पर ही दीयों की ब्रिकी होती थी। बताया कि रामलला के पूजन को ध्यान में रखकर दीयों का काफी स्टॉक लाया गया था। इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने दीयों की खरीदारी की।

इस उपलक्ष्य में भजन निर्देशक श्रीमती निर्मला पांडे जी द्वारा एक भजन गाया गया है जो सभी लोगो द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। आप नीचे दिए गए लिंक से यूट्यूब पर इस भजन को सुन सकते है।

https://www.youtube.com/watch?v=dywM_Ss9g-U


शेयर करें

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *