एक लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

बागेश्वर। अमित श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक बागेश्वर के आदेशानुसार युवाओं में बढ़ते हुए नशे की प्रवृत्ति पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाये जाने हेतु जनपद पुलिस द्वारा अवैध शराब, मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही किये जाने के सम्बंध में लगातार अभियान चलाये जा रहे हैं।
उक्त अभियान के क्रम में शिवराज सिंह राणा, क्षेत्राधिकारी बागेश्वर के पर्यवेक्षण में बीते मंगलवार की शाम को निरीक्षक राजेन्द्र सिंह रावत, प्रभारी एस0ओ0जी0 बागेश्वर के नेतृत्व में एस0ओ0जी0 एवं थाना बैजनाथ पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम हेतु थाना बैजनाथ क्षेत्रान्तर्गत चलाये जा रहे चैकिंग अभियान के दौरान मुखबिर से प्राप्त सूचना पर कालिका मन्दिर बैजनाथ के पास संदिग्ध व्यक्ति मेहंदी हसन से पूछताछ की गई।
तलाशी में मेहंदी हसन के कब्जे से टीम को अवैध स्मैक के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक पॉकेट तराजू भी बरामद हुआ। आरोपी मेहंदी हसन से बरामद स्मैक की कुल मात्रा 10.13 ग्राम थी, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 1,00000/- (एक लाख) रूपये आंकी गई। पुलिस टीम ने मौके से आरोपी को अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध थाना बैजनाथ में एन0डी0पी0एस0 एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया। आवश्यक कार्यवाही के बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपी मेहंदी हसन को न्यायालय बागेश्वर में पेश किया गया।

आरोपी का विवरणः-
1- मेहंदी हसन पुत्र श्री कल्लन निवासी- ग्राम- नौगवा थाना- शहजाद नगर, जिला- रामपुर (उ0प्र0) उम्र- 41 वर्ष।

एस0ओ0जी0 टीम का विवरणः-
1- निरीक्षक श्री राजेन्द्र सिंह रावत प्रभारी एस0ओ0जी0 बागेश्वर।
2- आरक्षी राजेश भट्ट एस0ओ0जी0।
3- आरक्षी नरेन्द्र गोस्वामी एस0ओ0जी0।
4- आरक्षी गिरीश सिंह बजेली एस0ओ0जी0।
5- आरक्षी चा0 राजेन्द्र कुमार एस0ओ0जी0।

पुलिस टीम का विवरणः-
1- उ0नि0 श्री गोविन्द बल्लभ भट्ट थाना बैजनाथ।
2- आरक्षी हिम्मत लाल।
3- आरक्षी चा0 नवीन सिंह।

मीडिया सैल
पुलिस कार्यालय
बागेश्वर।