डीएम के निर्देश पर चारधाम यात्रा मार्ग पर वाहनों की जांच के लिए चलाया विशेष अभियान

यातायात नियमों के उल्लंघन पर महज 24 घंटे में 62 वाहनों का हुआ चालान, एक वाहन सीज

चमोली(आरएनएस)।   चारधाम यात्रा मार्ग पर सुरक्षित यातायात और स्वच्छता बनाए रखने को लेकर चमोली में जिलाधिकारी संदीप तिवारी के निर्देशों पर यात्री वाहनों की जांच के लिए विशेष अभियान चलाया गया। एसडीएम कर्णप्रयाग और परिवहन अधिकारी के संयुक्त तत्वाधान में चले इस विशेष अभियान में महज 24 घंटे में 62 वाहनों का चालान और एक वाहन को सीज किया गया।
जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने चारधाम यात्रा मार्ग पर बिखरे प्लास्टिक बोतल, रेपर और गंदगी को देखते हुए यात्री वाहनों की जांच के लिए एसडीएम और परिवहन अधिकारी को संयुक्त चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। ताकि यात्रा मार्ग पर सुरक्षित यातायात और स्वच्छता बनी रहे। जिलाधिकारी के निर्देशों पर चारधाम यात्रा मार्ग पर यात्री वाहनों की जांच की गई। जिसमें कुछ वाहनों में डस्टबिन न मिलने और शराब के नशे में वाहन चलाने समेत अन्य अभियोग के अंतर्गत महज 24 घंटे में 62 वाहनों के चालान किए गए। इस दौरान यात्री वाहन चालकों को सुरक्षित यातायात संबधी जरूरी निर्देश भी दिए गए।
सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी ज्योति शंकर मिश्र ने बताया कि 10 सितंबर की रात्रि और 11 सितंबर को कर्णप्रयाग के निकट चारधाम यात्रा मार्ग पर वाहनों की चेकिंग की गई। जिसमें 62 वाहनों का चालान किया गया। शराब के नशे में वाहन चलाने पर एक वाहन का सीज किया गया। चैकिंग अभियान के दौरान यात्री वाहन ओवरलोडिंग पर 05, बिना लाइसेंस 09, बिना प्रदूषण 07, बिना बीमा 04, बिना सीट बेल्ट 09, बिना फस्ट एड बॉक्स 12, ब्लैक फिल्म 01, बिना कर 03, रिफ्लेक्टर 03, बिना डस्टबिन 04, बिना हेलमेट 01, मोबाइल प्रयोग करने पर 01 तथा अन्य अभियोग के तहत 21 वाहनों का चालान किया गया।
संयुक्त निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी कर्णप्रयाग संतोष कुमार पांडेय, एआरटीओ ज्योति शंकर मिश्र सहित तहसील और परिवहन विभाग के संबंधित कार्मिक मौजूद थे।