कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के प्रवेश पत्र हुए जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

देहरादून। उत्तराखंड के पुलिस विभाग में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के लिए उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। आरक्षी पद पर तीन जनपदों उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली को छोड़कर सभी जनपदों की 15 मई से शारीरिक नापजोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू होगी।

बता दें कि उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आरक्षी व आईआरबी के आरक्षी और फायरमैन के कुल 1521 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी गई थी। आवेदन करने वाले जनपदवार अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक/दक्षता परीक्षा 15 मई से आयोजित होगी। हालांकि उत्तरकाशी चमोली और रुद्रप्रयाग जनपद के अभ्यर्थियों को इसके लिए इंतजार करना होगा।

उत्तरकाशी में गंगोत्री व यमुनोत्री, रुद्रप्रयाग में केदारनाथ और चमोली में बद्रीनाथ धाम में चारधाम यात्रा पीक पर होने की वजह से शारीरिक मानक/दक्षता परीक्षा को पीछे किया गया है। इन जिलों में 15 जून 2022 से फिजिकल टेस्ट शुरू होंगे। वहीं चंपावत में उपचुनाव के कारण 29 मई से 31 मई और परिणाम के दिन 3 जून को यानि कुल चार दिन फिजिकल टेस्ट नहीं होगा, बाकी दिन सामान्य रूप से होगा।

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तराखण्ड पुलिस विभाग में आरक्षी पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक नापजोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इन पदों पर शारीरिक नापजोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा दिनांक 15 मई 2022 से प्रारंभ होगी। चारधाम यात्रा में व्यस्तता के कारण जनपद उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 मई के बजाय 15 जून से प्रारंभ होगी।

अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर दिए गए लिंक- https://recruitment.uksssconline.in/auth/get-admit-card के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।


शेयर करें