सीएम धामी ने लिया उदयपुर हत्याकांड का संज्ञान, गृह व पुलिस विभाग को अलर्ट रहने के दिये निर्देश

देहरादून।  राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या की वारदात के बाद उत्तराखंड गृह विभाग समेत पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के सभी 13 जिलों के डीएम और पुलिस प्रभारियों को किसी भी तरह के जाति समुदाय को लेकर धार्मिक व सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उदयपुर घटना को लेकर सोशल मीडिया या अन्य तरीके से धार्मिक भावना भड़काने या विवादित बयान देने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई ने निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री धामी ने साफ कहा है कि उदयपुर की जघन्य घटना बेहद निंदनीय है। राज्य में उदयपुर घटना के तर्ज पर किसी भी तरह का धार्मिक उन्माद फैलाने या भड़काऊ बयान देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसा करने वालो के खिलाफ सभी डीएम व पुलिस कप्तानों को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

उत्तराखंड पुलिस ने उदयपुर की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो और पोस्ट जारी ना करने की चेतावनी दी है। उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक, उदयपुर राजस्थान का एक वीडियो और उससे सम्बंधित मैसेज बताकर लगातार कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है। ताकि उत्तराखंड जैसे शांत वादियों वाले प्रदेश में सांप्रदायिक सद्भावना को बिगाड़ा जा सके। पुलिस ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई की तैयारी तेज कर दी है।
दून पुलिस ने अपील करते हुए कहा है कि इस तरह का कोई भी वीडियो और मैसेज सोशल मीडिया पर प्रसारित ना करें। इससे आपसी सद्भावना और धार्मिक सौहार्द व कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। यदि कोई भी व्यक्ति इस तरह का काम करता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।