बिहार में भाजपा की सरकार बनी तो लागू होगा जनसंख्या नियंत्रण कानून : गिरिराज सिंह

बक्सर (आरएनएस)। केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि हर घर शराब पहुंचाने के बाद अब गंगा जल पहुंचाकर नीतीश कुमार प्रायश्चित करना चाहते है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि बिहार में चूहों को भी शराबी बनाने वाले नीतीश प्रायश्चित नहीं कर पाएंगे। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने पर जोर देते हुए कहा कि बिहार में भाजपा की सरकार बनी तो सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाएगी।
एक दिवसीय दौरे पर बक्सर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जिस तरह से हर घर नल का जल पहुंचाने का सपना दिखाकर उन्होंने कुर्सी प्राप्त की, वैसे ही अब गंगा जल पहुचाने का वादा कर कुर्सी पर बने रहना चाहते है। उन्होंने कहा कि वे सर्वे करा लें हर घर नल का जल का पता चल जाएगा।
उन्होंने देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि, आज चीन में जहाँ 1 मिनट में 10 बच्चे जन्म लेते है वहीं भारत में 31 बच्चे प्रति मिनट जन्म ले रहे हैं, जिसके कारण जीडीपी का ग्रोथ तेज नहीं हो पा रहा। उन्होंने कहा कि संसाधन सीमित हैं।
उन्होंने कहा कि यदि बिहार में भाजपा की सरकार बनी तो सबसे पहले जनसंख्या नियंत्रण कानून लाएगी, जो सभी जाति, धर्म के लोगों पर लागू होगा।
उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि 2024 में कांग्रेस पूरे भारत मे 24 सीट भी नही ला पाएगी, गुजरात विधानसभा चुनाव में ही कांग्रेस को युवराज राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का पता चल जाएगा, कि यात्रा कितना सफल है।


शेयर करें