अल्मोड़ा पुलिस की हो रही वाहवाही, त्वरित कार्यवाही से बची महिला की जान

अल्मोड़ा। बीते गुरुवार को धौलछीना निवासी एक व्यक्ति ने थाना धौलछीना में सूचना दी कि उसकी पत्नी बिना बताये घर से कहीं चली गई है और अप्रिय घटना की आशंका है। सूचना पर थानाध्यक्ष धौलछीना सुशील कुमार ने सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद व सीओ ऑपरेशन ओशिन जोशी को अवगत कराते हुए गुमशुदा महिला की थाना क्षेत्र में तलाश शुरु की गई तथा सीओ ऑपरेशन ओशिन जोशी के निर्देश पर साईबर सेल द्वारा गुमशुदा महिला के मोबाइल नंबर को सर्विलांस में लगाकर लोकेशन ज्ञात की गई तो महिला का लोकेशन काठगोदाम क्षेत्र में पाया गया। उक्त सम्बन्ध में थाना काठगोदाम पुलिस को सूचित कर गुमशुदा महिला की तलाश करवाई गयी। साईबर टीम अल्मोड़ा द्वारा महिला की लगातार लोकेशन ट्रेस की जा रही थी।

आज महिला की लोकेशन भीमताल क्षेत्र में ज्ञात होने पर भीमताल पुलिस को लोकेशन पर भेजा गया। थानाध्यक्ष भीमताल विमल मिश्रा पुलिस बल के साथ तत्काल लोकेशन पर पहुंचे, पुलिस टीम के पहुंचने से पूर्व ही महिला द्वारा भीमताल झील में कूद लगा दी थी। जल पुलिस में तैनात कांस्टेबल सुमित चौधरी ने तत्परता दिखाते हुए झील में कूदकर महिला को बचा लिया, जिसे पुलिस टीम द्वारा नाव से सुरक्षित बाहर लाया गया।
थाना धौलछीना पुलिस टीम भीमताल पहुंचकर महिला को लेकर अल्मोड़ा आ रही है। महिला को थाने में लाने के उपरांत काउंसलिंग कर अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
यहाँ अल्मोड़ा पुलिस टीम में थानाध्यक्ष धौलछीना सुशील कुमार, हेड कांस्टेबल संतोष कुमार, कांस्टेबल धनीराम, महिला कांस्टेबल गार्गी रानी, थाना धौलछीना से तथा कांस्टेबल बलवंत प्रसाद, कांस्टेबल इन्द्र कुमार, साइबर सेल से शामिल रहे।


शेयर करें