कांग्रेस में टिकट दावेदारी को लेकर पूर्व विधायक मनोज रावत समेत 12 नेताओं के बीच रेस

रुद्रप्रयाग(आरएनएस)।  केदारनाथ उपचुनाव की तिथि घोषित होने के बाद कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने शनिवार को प्रत्याशी चयन को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। पर्यवेक्षकों ने कहा कि वे सभी की राय लेकर हाईकमान को अपनी रिपोर्ट सौंप देंगे। पूर्व विधायक मनोज रावत समेत कांग्रेस के 12 नेताओं के बीच रेस है।   अंतिम निर्णय हाई कमान द्वारा ही किया जाएगा। कहा कि आज कांग्रेस की ओर से 12 उम्मीदवारों ने अपने दावे प्रस्तुत किए व पर्यवेक्षकों के सम्मुख अपनी बात रखी। आम कार्यकर्ताओं ने भी पर्यवेक्षकों के सामने अपनी राय रखी।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को अगस्त्यमुनि में कांग्रेस वरिष्ठ पर्यवेक्षक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, सदन में उपनेता भुवन कापड़ी, विधायक वीरेन्द्र जाती और विधायक लखपत बुटोला मौजूद रहे।  कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीनियर पर्यवेक्षक गणेश गोदियाल ने कहा कि भाजपा केदारनाथ उपचुनाव में डरी हुई हैं। भाजपा सरकार द्वारा किया गया केदारनाथ का अपमान जनता भूली नहीं हैं।  इसीलिए उसने केदारनाथ विधान सभा में मंत्रियों की फौज को गांव-गांव में उतारा हुआ है। भाजपा ने केदारनाथ में घोषणाओं की बौछार लगा दी किंतु धरातल पर कहीं भी कुछ नहीं हुआ है। जनता भाजपा की कोरी घोषणाओं से काफी निराश है।  जरूरत है कि कांग्रेस एकजुट होकर इस माहौल को मतदान तक अपने पक्ष में बनाए रखे। केदारनाथ को जीतकर कार्यकर्ताओं को यह सीट हाईकमान की झोली में डालनी है। पर्यवेक्षक भुवन कापड़ी और विधायक लखपत बुटोला ने कहा कि उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि जनता के बीच जाकर कांग्रेस की नीतियों को सामने रखे।  हर बूथ पर कार्यकर्ता एकजुटता और सक्रियता से कार्य करें। उन्होंने सभी दावेदारों से अनुरोध किया कि जिसे भी पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित करे, सभी एकजुटता से उसको जिताने का भरसक प्रयास करें।  कहा कि कार्यकर्ताओं में मतभेद हो सकता है किंतु मनभेद न हो इसका सभी ध्यान रखें। वह दिन दूर नहीं जब हम बदरीनाथ की तरह केदारनाथ में भी अपना जीत का परचम लहरायेंगे। उसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपनी-अपनी राय देने का भी आह्वान किया।
कार्यकर्ताओं ने दावेदारों को लेकर अपनी राय दी। इससे पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष कुंवर सजवाण द्वारा अतिथि पर्यवेक्षकों का पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया। इस मौके पर जखोली ब्लॉक प्रमुख प्रदीप थपलियाल, अगस्त्यमुनि प्रमुख विजया देवी, सहित जिला एवं ब्लॉकों के पदाधिकारी मौजूद थे।
कांग्रेस के दावेदारल पूर्व विधायक मनोज रावत, कांग्रेस जिलाध्यक्ष कुंवर सजवाण, जिपंस कुलदीप कण्डारी, बीर सिंह बुडेरा, लक्ष्मण रावत, जिपंस विनोद राणा, आलोक बगवाड़ी, गणेश तिवारी, शशि सेमवाल, रीता पुष्पाण, शिशुपाल बिष्ट तथा अवतार सिंह नेगी शामिल रहे।