तीन दिन बाद जब आंख खुली तो कट चुकी थी टांग

ट्रक चालक की लापरवाही से जीवन भर के लिए अपंग हो गया मेकैनिक

आरएनएस सोलन (मानपुरा):
औद्योगिक क्षेत्र मानपुरा के तहत एक ट्रक चालक की लापरवाही का खामियाजा मेकैनिक को भुगतना पड़ा। ट्रक के टॉयर के नीचे टांग आने के चलते पीजीआई में 3 दिन बेहोश रहने के बाद जब मेकैनिक की आंख खुली तो उसकी टांग कट चुकी थी। उपचार के दौरान टांग ज्यादा खराब होने के खतरे के चलते चिकित्सकों को मेकैनिक की टांग काटनी पड़ी। मेकैनिक की शिकायत के बाद मानपुरा पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है।
पुलिस को दी शिकायत में कमलजीत (48) पुत्र जोगा सिंह निवासी गांव व डाकघर मियांपुर, जिला रोपड़ पंजाब ने बताया कि इसकी अपनी ट्रक बॉडी रिपेयर की वर्कशॉप बागबानियां में है। बीती 11 सितंबर को करीबन सुबह 11 बजे ट्रक नंबर एचपी 12डी 3161 जिसका चालक खुशी राम है इसके पास गाड़ी का काम करवाने आया। जब यह ट्रक के कैबिन में काम करके कंडक्टर साइड के दरवाजे से बाहर निकल रहा था तो अचानक ट्रक चालक खुशी राम ने ट्रक चला दिया। जिस कारण इसकी दाहिनी टांग ट्रक के अगले टायर के नीचे आ गई व ट्रक इसकी टांग के ऊपर से निकल गया। जब यह जोर से चिल्लाया तो चालक ने ट्रक को रोका और इसे इलाज के लिए पीजीआई ले जाया गया। पीजीआई में यह करीबन 3 दिन तक बेहोश रहा और जब इसकी आंख खुली तो चिकित्सकों ने इसकी टांग काट दी थी, जिसके कारण यह जीवन भर के लिए अपंग हो गया।
डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मेकैनिक की शिकायत के आधार पर ट्रक चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है।