विधानसभा भर्ती धांधली: व्हाट्सएप से दिखाया जा रहा बाहर का रास्ता

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा सचिवालय ने बैकडोर से भर्ती हुए करीब 100 और कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन्हें विभिन्न माध्यमों से बर्खास्तगी पत्र भेजे गए हैं। व्हाट्सएप पर भी पत्र भेजे गए हैं। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी का कहना है कि विधानसभा में करीब 172 कर्मचारी हैं, जिन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। अब यह आकलन किया जाएगा कि विधानसभा के लिए कितने कर्मचारियों की आवश्यकता होगी।

विधिक राय के बाद ही नियमित कर्मचारियों पर निर्णय
उन्होंने कहा कि राज्य गठन के बाद से 2012 के दौरान तदर्थ नियुक्ति के माध्यम से नियमित हुए कर्मचारियों के बारे में जल्द विधिक राय ली जाएगी। कमेटी ने विधि राय लेने की सिफारिश की है। विधिक राय मिलती है कि कार्रवाई से फायदा होगा तो जांच कराई जाएगी

कर्मचारियों की जल्द शुरू होगी ट्रेनिंग
स्पीकर ने कहा कि सभी कर्मचारियों की जल्द ट्रेनिंग शुरू होगी। विधानसभा सत्र का संचालन होना है। विधायी कार्य होने हैं। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि 172 कर्मचारी ही काफी हों।

सरकार सही दिशा में काम कर रही
अंकिता हत्याकांड के मामले में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सही दिशा में काम कर रही है। युवा मुख्यमंत्री ने तेजी से कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि हम सभी व मुख्यमंत्री उत्तराखंड की भलाई के लिए काम कर रहे हैं।

गैरसैंण में सत्र होगा
स्पीकर ने कहा कि गैरसैंण हमारी ग्रीष्मकालीन राजधानी है और वहां विधानसभा सत्र होना चाहिए। इस बार वहां सत्र अवश्य होगा। पिछली बार बहुत अधिक संख्या में पर्यटक व श्रद्धालु आए, जिस वजह से सत्र नहीं हो सका। लेकिन अब हम सत्र करेंगे साथ अन्य गतिविधियों के लिए भी करेंगे।