उत्तराखंड में 21 सितम्बर से खुलेंगे प्राथमिक विद्यालय

देहरादून। उत्तराखंड में बंद प्राइमरी विद्यालय खोलने को लेकर सरकार ने मन बना लिया है। 21 सितंबर से पांचवीं तक के स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं।

बता दें कि 2 अगस्त से उत्तराखंड सरकार ने कक्षा नौवीं से 12वीं और 16 अगस्त छठी से आठवीं कक्षा को शुरू करने का निर्णय लिया था। जिसके लिए सरकार द्वारा SOP जारी की गई थी।

कक्षा पांचवीं तक के स्कूल खोलने के लिए प्रदेश सरकार पर दबाव पड़ रहा था। खासकर निजी स्कूल के संगठनों ने इस मामले को लेकर काफी पैरवी की थी। ‌सरकार ने पिछले शैक्षिक सत्र से लेकर अभी तक कक्षा एक से पांचवीं तक कक्षाएं संचालित करने का फैसला नहीं लिया था। कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के चलते सरकार कोई फैसला नहीं ले पा रही थी।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की धीमी रफ्तार को देखते हुए अब कक्षा पांचवी तक के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है। 21 सितंबर से एक से पांचवी तक के बच्चों के लिए स्कूल खुल जाएंगे।‌ शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में शिक्षा सचिव को निर्देश दे दिए हैं। शारीरिक दूरी और मास्क की अनिवार्यता के बीच सभी स्कूलों को खोला जाएगा। इस मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ वार्तालाप के बाद यह फैसला लिया गया है। शिक्षा विभाग द्वारा जल्द ही SOP जारी की जाएगी।


शेयर करें