Site icon RNS INDIA NEWS

यूपी के कांवडिय़ों ने हरियाणा के कांवडिय़ों पर ईंट-पत्थरों से किया हमला, एक की मौत

लखनऊ (आरएनएस)। उत्तर प्रदेश के बागपत में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। डाक कांवड़ में आगे निकलने की जिद्द में उत्तर प्रदेश के कांवडिय़ों ने हरियाणा के रहने वाले कांवडिय़ों पर ईंट- पत्थर और तेज धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में हरियाणा के एक कांवडिय़े की मौत हो गई। कई कांवडिय़े गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस जांच कर रही है।
सोनीपत के गांव अटेरणा के रहने वाले युवक डाक कांवड़ लेने हरिद्वार गए थे, जब वह डाक कावड़ लेकर वापस आ रहे थे, तो बागपत के पास एक दूसरे से आगे निकलने की जिद में विवाद हो गया। इसके बाद उत्तर प्रदेश के कांवडिय़ों ने हरियाणा के कांवडिय़ों पर ईंट- पत्थरों और लाठी -डंडों से हमला कर दिया और बाइक भी छीन ली। उत्तर प्रदेश के रहने वाले 50 से 60 कांवडिय़ों ने हमले को अंजाम दिया।
हमले में सोनीपत के अटेरना के रहने वाले वंश नाम के कांवडिय़े की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। वंश ने सोनीपत के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घायल डाक कांवडिय़ों का इलाज चल रहा है। उत्तर प्रदेश बागपत पुलिस सोनीपत के सिविल अस्पताल पहुंचे कर मामले की जांच कर रही है।
हरियाणा पुलिस के एएसआई सुरेंद्र ने बताया कि डाक कांवडिय़ों का झगड़ा हुआ था। झगड़े के बारे में पूरी जानकारी हरियाणा पुलिस के पास नहीं है। उत्तर प्रदेश पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Exit mobile version