उदयपुर में नृशंस हत्या पर योगनगरी में आक्रोश

ऋषिकेश। राजस्थान के उदयपुर में पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा की पोस्ट का समर्थन करने वाले कन्हैया लाल की नृशंस हत्या से योगनगरी ऋषिकेश में भी उबाल रहा। हिंदू जागरण मंच ने शहर में आक्रोश रैली और तहसील में प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति से राजस्थान सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।
बुधवार को हिंदू जागरण मंच के प्रदेश सह संयोजक सत्यवीर तोमर के नेतृत्व में मंच कार्यकर्ता हरिद्वार रोड स्थित पुरानी चुंगी तिराहा पर एकत्रित हुए। यहां उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की नृशंस हत्या की कड़ी निंदा की। रैली की शक्ल में कार्यकर्ता हीरालाल मार्ग, रेलवे रोड, आंबेडकर चौक, देहरादून रोड होते हुए तहसील पहुंचे और यहां विरोध-प्रदर्शन किया। आक्रोशित हिंजामं कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार की तुष्टीकरण की राजनीति के चलते विशेष संप्रदाय के हौंसले बुलंद हैं। कन्हैया लाल की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या करना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। दुस्साहसिक घटना से हिंदू समाज भयभीत है। उन्होंने एक स्वर में जेहादी मानसिकता वाले लोगों के लिए कड़ा कानून बनाने की मांग की।

इस दौरान मंच कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन तहसील के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। राष्ट्रपति से कन्हैया लाल की सुरक्षा में चूक के दोषी पुलिस अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और राजस्थान सरकार को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की। विरोध-प्रदर्शन में नीरज सहरावत, विवेक गोस्वामी, आकाश दीप, कमल नेगी, गौरव शर्मा, मनोज कुमार, विनोद विश्नाई, पंकज वर्मा, नितीन चौधरी, शिवम चौधरी, राहुल कुमार, राधे जाटव, गोविंद चौहान, रवि शर्मा, रवि जाटव शामिल रहे।


शेयर करें