त्यौहारी सीजन में ट्रेनें फुल होने से बढ़ेंगी रेल यात्रियों की मुश्किलें, इन ट्रेनों में बढ़ी वेटिंग लिस्ट

WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM
WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM

देहरादून। त्योहारी सीजन के लिए देहरादून आने और यहां से जाने वाली ट्रेनें फुल होने लगी हैं। लंबी दूरी की ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी होने लगी हैं। कुछ ट्रेनों में वेटिंग भी चलने लगी हैं। इससे यात्रियों के मुश्किलें बढ़ रही है। सीट फुल होने की वजह यात्री से निराश हो रहे हैं। अगले अक्तूबर महीने में दीवाली, छठ पर्व समेत कई त्योहर हैं। हर साल त्योहारी सीजन में ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है।
सीट को लेकर सबसे ज्यादा मारमारी लंबी दूरी की ट्रेनों में होती हैं। इस बार भी दिवाली के लिए अभी एक महीना बचा हुआ है, लेकिन दून आने और यहां से जाने वाली लंबी दूरी की ट्रेनें उपसना, राप्तीगंगा, जनता, लिंक आदि में दिवाली के एक सप्ताह पहले तक की सीटें फुल होने लगी हैं।
कुछ श्रेणी की सीटों में वेटिंग चलने लगी हैं। दून-दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी, जनशताब्दी, नंदादेवी में भी दिवाली के आसपास व छठ पूजा तक ट्रेनों में यात्रियों का ज्यादा दबाव रहेगा। ट्रेनों में सीटें फुल होने से रेल यात्रियाें को परेशानी उठानी पड़ेगी।

इन ट्रेनों में बढ़ रही वेटिंग लिस्ट
दून से हावड़ा जाने वाली उपासना में 15 अक्तूबर से लेकर दिवाली तक फर्स्ट एसी श्रेणी को छोड़कर बाकी सभी में वेटिंग चल रही है। हावाड़ा से दून आने वाली उपासना में भी दिवाली के सप्ताह पहले तक की सभी सीटें फुल हो चुकी हैं। दून से वाराणसी जाने वाली जनता एक्सप्रेस में 15 सितंबर को स्लीपर श्रेणी की दो सीटें खाली हैं। बाकी सभी श्रेणियों में वेटिंग चल रही हैं।

शेयर करें
Please Share this page as it is