ट्रैप में फंसा बिजनेसमैन, वीडियो कॉल पर अदाएं दिखाकर कपड़े उतरवाए, फिर वसूले 2.88 करोड़

WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM
WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM

अहमदाबाद (आरएनएस)। गुजरात से सेक्सटॉर्शन की एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां के अहमदाबाद में एक बिजऩेसमैन को 2.88 करोड़ रुपये की चपत लग गई। पुलिस ने बताया कि ब्लैकमेलिंग का केस है। यहां वीडियो कॉल पर सेक्स करने के नाम पर एक महिला ने बिजनेसमैन से 2.88 करोड़ रुपये ऐंठे। ब्लैकमेलिंग की इस घटना को महिला और उसके साथियों ने पुलिस, साइबर क्राइम और सीबीआई के अधिकारी बनकर अंजाम दिया।
अहमदाबाद के नवरंगपुरा के रहने वाले बिजनेसमैन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 8 अगस्त 2022 को वो घर में था। रात में उसके मोबाइल पर ‘हाई’ मैसेज आया। मैसेज करने वाली लडक़ी ने बताया कि वो मोरबी से बात कर रही है। इसके बाद उसने वीडियो कॉल की।
इसमें उसने वर्चुअल सेक्स के लिए कहा और खुद के कपड़े उतार दिए। इसके बाद बातों में फंसाकर उसके भी कपड़े उतरवाए और वीडियो कॉल काट दी। थोड़ी देर बाद वीडियो कॉल की क्लिप बिजनेसमैन के नंबर पर आई। इसे वायरल करने की धमकी देते हुए उसने 50 हजार रुपये मांगे। बदनामी के डर से उसने 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए।
बिजनेसमैन को लगा मामला यहीं खत्म हो गया, लेकिन इसके बाद एक अंजान शख्स ने खुद को दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर गुड्डु शर्मा बताते हुए धमकी देकर 3 लाख रुपये लिए। फिर खुद को दिल्ली साइबर क्राइम से गोस्वामी बताने वाले शख्स ने फोन किया।
इसमें उसने कहा कि जिस लडक़ी के साथ आपने वीडियो कॉल पर बात की थी, उसने आत्महत्या करने की कोशिश की है। इसमें आपका नाम आ रहा है। अगर नाम हटवाना चाहते हैं तो 80 लाख रुपये देने होंगे। ठगी का ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा था।
फर्जी साइबर क्राइम के बाद इस घटना में फर्जी सीबीआई की एंट्री हुई। खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर एक शख्स ने कॉल कर उससे कहा कि लडक़ी के परिवार वाले आपके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने आए हैं। अगर चाहते हैं कि केस न दर्ज हो तो 18 लाख रुपये देने होंगे। इसी तरह फर्जी अधिकारी बनकर उससे 2.88 करोड़ रुपये की ठगी हुई।
इसके बाद बिजनेसमैन पुलिस के पास पहुंचा और केस दर्ज करवाया। अहमदाबाद साइबर क्राइम को शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मोबाइल नंबरों और अकाउंट नंबर की जांच की। इसके बाद एक शख्स को राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया। साइबर क्राइम के मुताबिक इसी शख्स ने 2 करोड़ रुपये ऐंठे हैं।

शेयर करें
Please Share this page as it is