परवाणू मण्‍डी में सेब और नाशपती से लौटी रौनक

पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई सेब मंडी
सोलन (परवाणू): लगभग 8 महीने के बाद रविवार को परवाणू सेब मंडी में सेब और नाशपती की पहली खेप पहुँचने से पूजा अर्चना के साथ सेब का व्यापार शुरू हुआ। मिली जानकारी के साथ लगभग 700 पेटी (20 किलो) और 300 पेटी नाशपती की पहली खेप सुबह लगभग 20 -25 बड़ी , छोटी गाड़ियों में आई है। यहां 8 महीने के बाद फिर से व्यापार शुरू होने से यहां आढ़तियों , व्यापारियों व मजदूरों में ख़ुशी का माहौल देखा गया। आढ़तियों ने मंडी में मिठाई भी बांटी।परवाणू सेब मंडी के आढ़ती हनी एंड रंजन ( एचआरसी कंपनी 30 नंबर शेड ) ने बताया कि परवाणू सेब मण्डी में लगभग 700 पेटी टाइडमेन सेब व लगभग 300 पेटी नाशपती आई है ।
सेब और नाशपती की यह पहली खेप हिमाचल प्रदेश के करसोग , कुमारसेन ,ब चौपाल से आई है।उन्होंने बताया कि परवाणू सेब मंडी में व्यापारी भी पहुंचने शुरू हो गए है अभी तक केरला , मुंबई , नागपुर व उत्तरप्रदेश से लगभग 15 – 20 व्यापारी आये है।
उन्होंने बताया कि परवाणू सेब मंडी में टाइडमेंन सेब 700 रुपये से लेकर 1700 रुपये और नाशपती 1000 से 1600 रुपये तक बेचा गया।
परवाणू सेब मंडी के आढ़तियों ने बताया कि परवाणू सेब मंडी में अभी भी सुविधाओं का टोटा है।
मंडी में पानी व शौचालय की व्यवस्था नहीं है। सड़क टूटी फूटी है और मेंन शेड की छत टूटी हुई है जिससे बरसात में पानी लीक होता है।
Attachments area