शूलिनी यूनिवर्सिटी और आईएसडीसी ने समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

आरएनएस ब्यूरो सोलन। शूलिनी विश्वविद्यालय और अंतर्राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (आईएसडीसी) भारत ने शूलिनी विश्वविद्यालय में एमबीए और बी.कॉम ऑनर्स छात्रों के सीखने के अनुभव को समृद्ध करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

 समझौता ज्ञापन पर शूलिनी विश्वविद्यालय से  कुलपति प्रोफेसर अतुल खोसला और आईएसडीसी के प्रमुख रणनीतिक संबंध आईएसडीसी  शोन बाबू द्वारा  हस्ताक्षर किए गए। आईएसडीसी एक कौशल विकास कंपनी है जो  शूलिनी विश्वविद्यालय के बी.कॉम ऑनर्स छात्रों को एसीसीए (एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स) प्रमाण पत्र  प्रदान करने में  संबंधित  पेशेवर और व्यावसायिक शिक्षा द्वारा मदद करेगा।

यह साझेदारी शूलिनी से बी.कॉम ऑनर्स की पढ़ाई करने वाले छात्रों को खातों, कराधान और जोखिम प्रबंधन से संबंधित विशेष कौशल प्रदान करेगी क्योंकि एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स (एसीसीए) एक यूके आधारित विशेषज्ञता है जो बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नियुक्ति की संभावना को बढ़ाएगी। बहुराष्ट्रीय कंपनी)। और छात्रों के अनुभव को समृद्ध करने और उन्हें उद्योग के लिए तैयार करने के लिए आईएसडीसी द्वारा शूलिनी विश्वविद्यालय के सहयोग से विशेष प्रशिक्षण सत्र और कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी।आईएसडीसी मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) के छात्रों को विश्लेषणात्मक उपकरण भी प्रदान करेगा जो उन्हें  भविष्य में नौकरी प्राप्त करने में मदद करेगी।
समझौता ज्ञापन एक बौद्धिक समझौता है जहां दोनों पक्ष छात्रों की स्थिति को ऊपर उठाने और उन्हें उद्योग के लिए तैयार करने में एक-दूसरे का समर्थन करेंगे। इसके अलावा, आईएसडीसी  शूलिनी विश्वविद्यालय के संकाय के लिए संकाय विकास कार्यक्रम (एफडीपी) का आयोजन भी  करेगा।